दिल्ली

delhi

नोएडा दिल्ली बॉर्डर पर लग रहे भीषण जाम से लोग हलकान

By

Published : Jan 24, 2023, 7:32 PM IST

आश्रम फ्लाईओवर को डीएनडी फ्लाईओवर से जोड़ने के लिए आश्रम फ्लाईओवर को एक जनवरी से डेढ़ महीने के लिए बंद किया गया है. जिसकी वजह से लोग पहले से ही दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर जाम की समस्या झेल रहे हैं. गणतंत्र दिवस समारोह पर भारी वाहनों की दिल्ली में एंट्री पर रोक और वाहनों की चेकिंग के चलते ये समस्या और विकराल हो गई है.

नोएडा दिल्ली बॉर्डर पर लग रहा भीषण जाम
नोएडा दिल्ली बॉर्डर पर लग रहा भीषण जाम

नोएडा दिल्ली बॉर्डर पर लग रहा भीषण जाम

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह, आश्रम फ्लाईओवर बंद होने और दिल्ली बॉर्डर पर भारी वाहनों की चेकिंग के चलते नोएडा दिल्ली बॉर्डर पर भीषण जाम लग रहा है. यह जाम 3 से 4 किलोमीटर तक लम्बा है, नोएडा ट्रैफिक पुलिसकर्मी जाम को खुलवाने में जुटे हैं लेकिन वाहनों का अधिक दबाव होने का कारण जाम कम नहीं हो पा रहा है. वहीं संदिग्ध वाहन और व्यक्तियों की चेकिंग लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है.

नोएडा के कालिंदी कुंज बॉर्डर के रास्ते राजधानी दिल्ली में प्रवेश करने वाहनों की लंबी कतारें लगने से भीषण जाम की स्थिति बन जा रही है. चिल्ला बॉर्डर पर भी कमोबेश यही स्थिति बनी हुई है. वाहन चालकों नोएडा से दिल्ली में प्रवेश करने में एक- सवा घंटे का समय लग रहा है. ट्रैफिक को निकलवाने के लिए बॉर्डर पर नोएडा यातायात पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं, लेकिन वाहनों का दबाव अधिक होने के कारण कतार कम नहीं हो रही है. इसकी वजह यह है कि दिल्ली की ओर रोक-रोक कर ट्रैफिक छोड़ा जा रहा है. लंबे समय तक जाम में फंसने से लोग हलकान हो रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः आईबी और रॉ की रिपोर्ट को सार्वजनिक करना गंभीर चिंता का विषय: रीजीजू

डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने बताया कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली और गाजियाबाद पुलिस से संपर्क कर सभी बॉर्डरों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. वहीं आश्रम फ्लाईओवर को डीएनडी फ्लाईओवर से जोड़ने के लिए आश्रम फ्लाईओवर को एक जनवरी से डेढ़ महीने के लिए बंद किया गया है. जिसकी वजह से लोग पहले से ही दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर जाम की समस्या झेल रहे हैं. गणतंत्र दिवस समारोह पर भारी वाहनों की दिल्ली में एंट्री पर रोक और वाहनों की चेकिंग के चलते ये समस्या और विकराल हो गई है.

यह भी पढ़ेंः Sukesh on Nora Fatehi : 'नोरा ने मुझसे घर खरीदने के लिए मांगे थे पैसे', महाठग सुकेश का दावा

ABOUT THE AUTHOR

...view details