दिल्ली

delhi

Noida Police will issue lookout notice: नकली भारतीय करेंसी सरगना को पकड़ने के लिए लुकआउट नोटिस जारी करेगी नोएडा पुलिस

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 1, 2023, 8:21 PM IST

नकली भारतीय करेंसी को देश के कई शहरों में खपाने वाले सरगना गौरव भल्ला के विदेश में होने की जानकारी नोएडा पुलिस को मिली है. इसके बाद नोएडा पुलिस उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी कर रही है. यह जानकारी बुधवार को डीसीपी नोएडा हरीश चन्दर ने दी. Noida Police will issue lookout notice.

नकली नोट के सरगना के लिए लुकआउट नोटिस
नकली नोट के सरगना के लिए लुकआउट नोटिस

नई दिल्ली/नोएडा: नकली भारतीय करेंसी नोएडा समेत देश के अन्य शहरों में खपाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना गौरव भल्ला के विदेश में होने की जानकारी नोएडा पुलिस को मिली है. ऐसे में सरगना के लिए खिलाफ नोएडा पुलिस लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी कर रही है. यह जानकारी बुधवार को डीसीपी नोएडा हरीश चन्दर ने दी.

डीसीपी हरीश चंदर ने रेड और ब्लू कार्नर नोटिस पर भी विचार करने की बात कही है. गौरव भल्ला को छोड़कर गिरोह के सभी आरोपी देश के अलग-अलग हिस्से से गिरफ्तार किए जा चुके हैं. नोएडा के अलावा गौरव की तलाश मध्य प्रदेश सहित कई अन्य शहरों की पुलिस कर रही है. अप्रैल 2023 में सेक्टर 24 थाने की पुलिस ने नकली नोट चलाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया था. तब इसकी जांच में गौरव भल्ला का नाम सामने आया था.

आरोपी मध्य प्रदेश और बिहार सहित कई राज्यों की पुलिस के रडार परःइसके बाद पता चला कि यह आरोपी मध्य प्रदेश और बिहार सहित कई राज्यों की पुलिस के रडार पर है. उस समय नोएडा पुलिस ने 6 लाख 48 हजार रुपए के नकली नोट के साथ एक अंतरराष्ट्रीय गैंग के पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार आरोपियों में फैज खान, आयुष गुप्ता, आदित्य गुप्ता, हरिओम अत्री सहित अन्य शामिल थे. उस समय गिरोह का दुबई और कुवैत कनेक्शन भी निकलकर सामने आया था. आरोपियों में से कुछ विदेश में नौकरी कर चुके थे और वहीं से इस धंधे में संलिप्त थे. मोटा मुनाफा होने के कारण ही आरोपी विदेश से लौट आए और देश के कई हिस्से में नकली नोटों के कारोबार को बढ़ाया.

जांच में आए और नाम सामनेःजांच के दौरान इस मामले में बिहार के रहने वाले सिंघानिया का नाम सामने आया था. सिंघानिया को मध्य प्रदेश पुलिस ने कुछ समय पहले ही पकड़ा है. इसके बाद नोएडा पुलिस मध्य प्रदेश के रतलाम जाकर इस मामले में जांच कर रही थी. तभी गौरव भल्ला नामक मास्टरमाइंड का नाम सामने आया था. गिरोह के अन्य साथियों से उसके बारे में पूछताछ की जा रही है. आरोपी को पकड़ने के लिए एक टीम गठित की गई है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली से 1601 किलो ब्रांडेड पटाखे बरामद, दो गिरफ्तार, खरीद-बिक्री पर हाईकोर्ट ने लगा रखा है बैन

ये भी पढ़ें :Crime in delhi: पीजी में काम करने वाले सफाई कर्मचारी की संदिग्ध अवस्था में मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलेगा राज

ABOUT THE AUTHOR

...view details