दिल्ली

delhi

नोएडा पुलिस ने फर्जी दरोगा को किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा माला

By

Published : May 29, 2023, 10:36 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

थाना सेक्टर 39 पुलिस ने सोमवार को पुलिस की फर्जी वर्दी के साथ दो आरोपी इन्दरजीत और धर्मपाल को बोटेनिकल गार्डन बस स्टेंड से चैकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से उत्तर प्रदेश पुलिस की फर्जी वर्दी और अन्य समान बरामद हुआ है.

नई दिल्ली/नोएडा:एक विकलांग को फर्जी पुलिस की वर्दी पहनकर घूमने का शौक उस समय भारी पड़ गया, जब नोएडा के थाना सेक्टर 39 पुलिस ने चेकिंग के दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए फर्जी दरोगा के पास से पुलिस ने वर्दी बरामद की. इसके अलावा मोनोग्राम सहित अन्य सामान भी बरामद किया गया है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वर्दी पहन कर घूमने का बचपन से शौक था, जिसके चलते वह वर्दी पहन कर घूम रहा था. दरोगा की फर्जी वर्दी पहनने वाले के साथ पुलिस ने उस टेलर को भी गिरफ्तार किया है. जिसने वर्दी सिलने का काम किया था. आरोपी की पहचना इन्दरजीत और धर्मपाल के रूप में की गई है.

मालवीय नगर में स्नैचर गिरफ्तार

दक्षिणी दिल्ली इलाके मालवीय नगर थाने की पुलिस टीम ने क्षेत्र में स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो शातिर चोर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से एक मोबाइल फोन और एक चांदी की चेन बरामद की गई है. आरोपियों की पहचान शिवम कुमार कटारिया निवासी बेगमपुर मालवीय नगर के तौर पर की गई है. उसके ऊपर पहले से ही दो आपराधिक मामले दर्ज है. जबकि दूसरे आरोपी की पहचान गगन निवासी कालू सराय के तौर पर की गई है.

क्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि 27 मई को एक शिकायतकर्ता ने थाने सूचना दी कि दो अज्ञात व्यक्तियों ने उसका मोबाइल फोन और एक चांदी की चेन छीन ली है. इस संबंध में मालवीय नगर थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई. जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

वहीं, दक्षिणी दिल्ली जिला के महरौली थाने की पुलिस ने गश्त के दौरान एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए भगोड़े अपराधी को गिरफ्तार किया है. आरोपी को साकेत न्यायालय के द्वारा एक मामले में अपराधी घोषित किया गया था. आरोपी गिरफ्तारी की डर से भाग रहा था. गिरफ्तार आरोपी की पहचान रिजवान उर्फ भोला निवासी महरौली नई दिल्ली के रूप में की गई है. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें:स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम देनेवाले 3 नाबालिग पकड़े गए, मोबाइल और एक स्कूटी बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details