दिल्ली

delhi

नोएडा: जय श्रीराम के नारे के साथ शुरू हुई हनुमान जयंती की शोभायात्रा

By

Published : Apr 9, 2023, 4:57 PM IST

नोएडा के सेक्टर 45 से शुरू हुईं हनुमान जयंती शोभायात्रा में हजारों की संख्या में बजरंग दल के लोग इकट्ठा हुए. इस दौरान भारी पुलिस बल और RAF समेत कई एजेंसियां तैनात की गईं. शोभायात्रा नोएडा के अलग अलग सेक्टरों में गुजरेगी और नोएडा के 12, 22 पर समाप्त होगी. नोएडा पुलिस के द्वारा ड्रोन से संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नोएडा में जय श्रीराम के नारे के साथ शुरू हुई हनुमान जयंती की शोभायात्रा

नई दिल्ली/नोएडा: हनुमान जयंती पर नोएडा के सेक्टर 45 स्थित कांशी राम चौराहे के पास से हजारों की संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भव्य शोभायात्रा निकाली. शोभायात्रा सेक्टर 45 के तमाम रास्तों से होते हुए 10 किलोमीटर का सफर तय करते हुए नोएडा के सेक्टर 21a स्टेडियम रामलीला मैदान में संपन्न होगी. शोभायात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए करीब 1000 पुलिसकर्मी, कमांडो, क्रेन और ड्रोन कैमरों की तैनाती की गई है. साथ ही ट्रैफिक के सवा सौ पुलिसकर्मी भी लगाए गए हैं, जो यातायात व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने में जुटे हैं.

यात्रा में शामिल हुई हजारों मोटरसाइकिलःनोएडा के सेक्टर 45 से शुरू हुईं हनुमान जयंती शोभायात्रा में हजारों की संख्या में बजरंग दल के लोग इकट्ठा हुए. इस दौरान भारी पुलिस बल और RAF समेत कई एजेंसियां तैनात की गईं. शोभायात्रा नोएडा के अलग अलग सेक्टरों में गुजरेगी और नोएडा के 12, 22 पर समाप्त होगी. नोएडा पुलिस के द्वारा ड्रोन से संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है. यात्रा से पूर्व ट्रैफिक विभाग की तरफ से लोगों की सहूलियत के लिए एडवाइजरी जारी की गई है. नोएडा के थाना फेस वन क्षेत्र को संवेदनशील एरिया मानते हुए अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. जिले में धारा 144 लागू होने के चलते उच्च अधिकारी विशेष नजर बनाए हुए हैं.

शोभायात्रा के बीच स्थानीय सांसद डॉ महेश शर्मा पहुंचे. उन्होंने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की हौसला अफजाई की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि श्री रामचंद्र के किसी भी कार्य को पूरा अगरकिसी ने किया तो वह हैं हनुमान जी. और हनुमान जी की यात्रा को धूमधाम से उनके भक्तों द्वारा निकाली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details