दिल्ली

delhi

नोएडा: क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर बताकर एक व्यक्ति से पौने पांच लाख रुपये की ठगी

By

Published : Jan 29, 2023, 8:12 PM IST

चोरी की पल्सर मोटरसाइकिल से मोबाइल स्नैचिंग और चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले एक शातिर बदमाश को नोएडा के थाना सेक्टर 49 पुलिस ने थाना क्षेत्र के बरौला टी-प्वाइंट के पास से रविवार को गिरफ्तार किया है.

मोबाइल स्नैचिंग और चोरी करने वाला बदमाश गिरफ्तार
मोबाइल स्नैचिंग और चोरी करने वाला बदमाश गिरफ्तार

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा के सेक्टर 20 में रहने वाले एक व्यक्ति के पास साइबर ठगों ने मुंबई क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर बनकर कॉल किया. आरोपियों ने उसके नाम से ताइवान से एक पार्सल में इललीगल ड्रग होने की बात की. इस दौरान आरोपियों ने पीड़ित को धमका कर उनसे 4 लाख 72 हजार रुपये की रंगदारी वसूल ली. जब आरोपियों की डिमांड और बढ़ गई, तब पीड़ित ने किसी तरह से हिम्मत करके इसकी शिकायत सेक्टर 20 थाना पुलिस को दी. पुलिस को दी गई शिकायत में स्वर्णिम जैन ने बताया उनके पास कुछ दिन पहले एक कॉल आई थी. आरोपी ने बताया उनके नाम से ताइवान से मुंबई स्थित कस्टम विभाग में एक पार्सल आया है. उस पार्सल में भारी मात्रा में इललीगल ड्रग बरामद हुई है. इसकी जानकारी क्राइम ब्रांच को साझा कर दी गई है. इसके कुछ देर बाद ही एक अन्य व्यक्ति ने पीड़ित के पास कॉल किया. आरोपी ने खुद को क्राइम ब्रांच में इंस्पेक्टर होने का दावा किया. इस दौरान आरोपी ने बताया उससे पार्सल को लेकर ऑनलाइन वीडियो कॉल या स्काइप के जरिए पूछताछ की जाएगी. इस दौरान आरोपियों ने पीड़ित को मनी लॉन्ड्रिंग और नशीले पदार्थों की तस्करी करने की बात कहकर काफी डरा दिया. कार्रवाई से बचाने के लिए आरोपियों ने कई बार में पीड़ित से कुल 4 लाख 72 हजार रुपये की रंगदारी वसूल ली. जब आरोपियों की मांग और बढ़ने लगी तब पीड़ित को उन पर संदेह हुआ. इसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस में की. इस बारे में थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

मोबाइल स्नैचिंग और चोरी करने वाला बदमाश गिरफ्तार

चोरी की पल्सर मोटरसाइकिल से मोबाइल स्नैचिंग और चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले एक शातिर बदमाश को नोएडा के थाना सेक्टर 49 पुलिस ने थाना क्षेत्र के बरौला टी-प्वाइंट के पास से रविवार को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी के पास से पुलिस ने छीने हुए मोबाइल, तमंचा, कारतूस, लूट की घटना में प्रयोग की जाने वाली मोटरसाइकिल बरामद किया है. आरोपी पर पहले से करीब आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. पूर्व में भी वह कई बार जेल जा चुका है. इस बार में जानकारी देते हुए थाना सेक्टर 49 के थानाध्यक्ष अंकुर चौधरी ने बताया कि आरोपी से बरामद मोटरसाईकिल के संबंध मे थाना सेक्टर 49 में पहले से मुकदमा दर्ज है.

ये भी पढ़ेंः एक्टर अन्नू कपूर को अस्पताल से मिली छुट्टी, सीने में दर्द की शिकायत के बाद हुए थे भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details