दिल्ली

delhi

नोएडा: पेट्रोल पंप लगवाने के लिए लिया फर्जी दस्तावेजों का सहारा, मुकदमा दर्ज

By

Published : Jul 20, 2023, 9:56 AM IST

तहसील दादरी क्षेत्र में पेट्रोल का लाइसेंस पाने के लिए एक व्यक्ति ने फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया. मामले में पेट्रोल पंप कंपनी के रिटेल सेल्स मैनेजर ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडा: तहसील दादरी क्षेत्र में पेट्रोल पंप लगवाने के लिए एक व्यक्ति ने फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया. आरोपी ने जिलाधिकारी कार्यालय के नाम से एक नहीं बल्कि दो फर्जी अनापत्ति प्रमाण पत्र, इंडियन आयल कारपोरेशन के डिविजनल कार्यालय में जमा करा दिए. मामले की जानकारी होने पर कंपनी के रिटेल सेल्स मैनेजर ने आरोपी के खिलाफ कोतवाली सेक्टर-113 में मुकदमा दर्ज कराया है.

थाना सेक्टर 113 पर इंडियन ऑयल कारपोरेशन के रिटेल सेल्स मैनेजर मयंक कुमार ने एक एफआइआर दर्ज कराई है. मुकदमें में कहा कि गांव खेरा धरमपुरा के जितेंद्र सिंह ने जून 2019 में गांव चक्रसेनपुर में पेट्रोल पंप लगाने के लिए कंपनी में आवेदन किया. आवेदन स्वीकृत होने पर कंपनी की ओर से जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर को पत्र लिखा गया कि गांव की जमीन पर पेट्रोल पंप स्थापित करने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करें.

ये भी पढ़ें: Noida GST Fraud Case: जीएसटी के 200 करोड़ के फर्जीवाड़ा मामले में 3 और लोगों की हुई गिरफ्तारी

कंपनी का कहना है कि जितेंद्र सिंह ने तीन अप्रैल 2023 को कंपनी के कार्यालय में एक अनापत्ति प्रमाण पत्र जमा कराया. पत्र का जिलाधिकारी कार्यालय से सत्यापन कराया तो पता चला कि यह फर्जी है. साथ ही डीएम ने एफआईआर दर्ज कराने की अनुमति दी. इसके बाद कंपनी की ओर से जितेंद्र को नोटिस जारी किया गया. नोटिस के जवाब में जितेंद्र सिंह ने फर्जी अनापत्ति प्रमाण पत्र को असली बताया. आरोप है कि जितेंद्र सिंह ने नोटिस का जवाब देने के बाद एक और फर्जी अनापत्ति प्रमाण पत्र कंपनी को जमा कराया.

इस संबंध मे जानकारी देते हुए थाना सेक्टर 113 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. जांच में दोषी पाए जाने पर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: Noida GST Fraud Case: 15 हजार करोड़ रुपए के फर्जीवाड़ा मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार


ABOUT THE AUTHOR

...view details