दिल्ली

delhi

Newborn Found in Drain: नोएडा में सेक्टर 66 के पास नाले में मिला नवजात, चूहों ने कुतरे होंठ

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 16, 2023, 5:58 PM IST

नोएडा में नाले में नवजात के मिलने का मामला सामने आया है. पुलिस ने बच्चे को नाले से निकालकर अस्पताल में भर्ती किया, जहां अब उसकी हालत खतरे के बाहर बताई जा रही है. बताया गया कि बच्चे के होंठ और पैर की उंगलियों को नाले में मौजूद चूहों ने कुतर दिया है.

नोएडा में सेक्टर 66 के पास नाले में मिला नवजात
नोएडा में सेक्टर 66 के पास नाले में मिला नवजात

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के थाना फेज 3 क्षेत्र के सेक्टर 66 के पास एक नाले में शनिवार को नवजात बच्चे के मिलने पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया. बच्चे को रोता देख क्षेत्र में लोगों की भीड़ जमा होने लगी. इसके बाद लोगों ने यह सूचना पुलिस को दी, जिसपर पुलिस ने बच्चे को तत्काल नाले से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया. कई घंटे इलाज के बाद, डॉक्टरों ने उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई है. पुलिस ने बताया कि ऐसा लग रहा है कि बच्चे का जन्म 5-6 दिन पूर्व ही हुआ है.

जानकारी के अनुसार बच्चे को नाले में चूहों ने कुतरना शुरू कर दिया था, जिससे वह रो रहा था. चूहों ने उसके होंठ कुतरे हैं और पैर की एक उंगली को कुतरकर अलग दिया. इसके बाद पुलिस ने उसे नाले से निकालकर कैलाश सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल, सेक्टर-71 में भर्ती कराया. अस्पताल में भर्ती किए जाने के बाद उसे करीब आठ घंटे तक आईसीयू में रखा गया, जिसके बाद वह खतरे से बाहर आया.

थाना फेस 3 के प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि फिलहाल डॉक्टर बच्चे का उपचार कर रहे हैं. बच्चा जिस नाले में पाया गया, वह झुग्गी बस्ती के पास है. मामले में बिंदुओ पर गहनता से जांच करते हए आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है. वहीं बच्चे की देखरेख की जिम्मेदारी के लिए चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी को सूचना दे दी गई है, जिसकी कार्रवाई के बाद बच्चे को सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड पीजीआई में भर्ती किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-Bihar News : नवजात बच्ची को झाड़ी में फेंका.. बदन को नोच रहे थे कुत्ते, शरीर पर चढ़ चुकी थीं चीटियां, पास जाकर देखा तो..

यह भी पढ़ें-स्वाति मालीवाल का राज्य और केंद्र को नोटिस, मुफ्त SRS की अनुपलब्धता को लेकर उठाया सवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details