दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में 16 वर्षीय बच्ची के साथ पड़ोसी ने किया दुष्कर्म, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 2, 2023, 8:41 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

गाजियाबाद में पड़ोसी ने घर में बच्ची को अकेले पाकर उसके साथ रेप किया. पड़ोसी के खिलाफ पीड़ित परिवार ने केस दर्ज किया जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

मामले की जानकारी देते इंदिरापुरम एसीपी

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद में एक बार फिर मानवता को शर्मशार करने वाली घटना सामने आई है. 16 वर्षीय बच्ची के साथ पड़ोसी ने रेप की वारदात को अंजाम दिया. मामले में गाजियाबाद पुलिस ने आरोपी पड़ोसी को गिरफ्तार कर लिया है. पड़ोसी ने उसे वक्त वारदात को अंजाम दिया, जब लड़की घर में अकेली थी. पीड़ित बच्ची ने अपने परिवार को आपबीती सुनाई, जिसके बाद परिजनों ने मामले को लेकर पुलिस में शिकायत की. पुलिस ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई की है.

इंदिरापुरम इलाके की वारदात:इंदिरापुरम के एसीपी स्वतंत्र सिंह ने बताया कि 1 अक्टूबर को रात्रि के समय इंदिरापुरम पुलिस को मामले को लेकर सूचना मिली. 16 वर्षीय बच्ची के साथ रेप की घटना हुई है. इसके बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की. बच्ची के पिता ने पुलिस को बयान दिया, जिसमें उन्होंने बताया कि पड़ोसी ने ही बच्ची के साथ दुष्कर्म किया है.

पीड़िता के परिवार की शिकायत के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और बच्ची को मेडिकल के लिए भेजा गया. जांच पड़ताल करके पुलिस ने 2 अक्टूबर को मुकदमा दर्ज किया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को 2 अक्टूबर को ही गिरफ्तार कर लिया. आरोपी कोई और नहीं बल्कि बच्ची का पड़ोसी है, जिसने बच्ची को अकेला पाकर वारदात को अंजाम दिया. आरोपी ने फरार होने की भी कोशिश की लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें:गाजियाबाद में युवक ने की आत्महत्या, पत्नी के लिए वीडियो रिकॉर्ड कर कहा- तुम दूसरी शादी कर लेना

लगातार हो रही है ऐसी घटनाएं:घटना के बाद से मासूम बच्ची काफी डरी हुई है. उसका मेडिकल करवा लिया गया है. घटना के बाद से परिवार भी काफी परेशान है. बताया जा रहा है कि जिस समय वारदात को अंजाम दिया गया, उस समय बच्ची का परिवार घर पर मौजूद नहीं था. अकेली बच्ची को देखकर आरोपी ने इसी बात का फायदा उठाया.

दिल्ली एनसीआर में मासूम बच्चियों के साथ होने वाले अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. हालांकि, पुलिस का कहना है कि ऐसे मामलों में त्वरित कार्रवाई की जाती है. इस मामले में भी पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की है. पुलिस ने आरोपी पड़ोसी से पूछताछ की. इसके बाद आरोपी पड़ोसी को कोर्ट में पेश किया गया. पेशी के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें:मानसिक रूप से परेशान महिला कांस्टेबल ने की खुदकुशी, पुलिस मामले की जांच में जुटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details