दिल्ली

delhi

महामाया स्पोर्ट्स स्टेडियम में कल से राष्ट्रीय सीनियर महिला फुटबॉल चैंपियनशिप, विकास अधिकारी ने लिया तैयारियों का जायजा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 23, 2023, 6:19 PM IST

Football championship Ghaziabad: शुक्रवार से गाजियाबाद के महामाया स्पोर्ट्स स्टेडियम में 28वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला फुटबॉल चैंपियनशिप की शुरुआत हो रही है. शुरुआत से पहले मुख्य विकास अधिकारी और जिला उप क्रीड़ा अधिकारी ने स्टेडियम में तैयारियों का जायजा लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

28वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला फुटबॉल चैंपियनशिप

नई दिल्ली/गाजियाबाद:24 नवंबर से 28वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला फुटबॉल चैंपियनशिप की शुरुआत होगी. आयोजन महामाया स्पोर्ट्स स्टेडियम में किया जाएगा. गुरुवार को मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल और जिला उप क्रीड़ा अधिकारी पूनम बिश्नोई चैंपियनशिप की तैयारी का जायजा लेने महामाया स्टेडियम पहुंचे. अधिकारियों ने फुटबॉल ग्राउंड समेत स्टेडियम में चैंपियनशिप को लेकर हो रही तैयारियां का जायजा लिया.

4 टीमें खेलेंगी मैच: देश की मणिपुर, छत्तीसगढ़, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की शीर्ष महिला फुटबॉल खिलाड़ी स्टेडियम में मैच खेलेगी. जिला उप क्रीड़ा अधिकारी पूनम बिश्नोई के मुताबिक फुटबॉल चैंपियनशिप को देखने के लिए बड़ी संख्या में जिले के विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं पहुंचेंगे. फुटबॉल में रुचि रखने वाले छात्र-छात्राओं को चैंपियनशिप में शामिल होने आ रही विभिन्न प्रदेशों की टीमों के खिलाड़ियों से मुलाकात कराई जाएगी. खेल के बाद इसके लिए एक अलग सेशन रखा गया है.

उत्तर प्रदेश फुटबॉल महासंघ के महासचिव मोहम्मद शाहिद के मुताबिक 28 वीं सीनियर वूमेन नेशनल फुटबॉल चैंपियनशिप 2013 का आयोजन गाजियाबाद के महामाया स्पोर्ट स्टेडियम में 24 नवंबर से 3 दिसंबर के बीच होगा. शुक्रवार को महामाया स्टेडियम में पहला फुटबॉल मैच खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें:गाजियाबाद में 24 नवंबर से होगी 28वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला फुटबॉल चैंपियनशिप

बेहतरीन प्रदर्शन को तैयार खिलाड़ी: मणिपुर महिला फुटबॉल टीम के कोच तुषार सिंह के मुताबिक टीम में शामिल खिलाड़ी काफी लंबे समय से चैंपियनशिप की तैयारी कर रहे हैं. खिलाड़ियों ने महामाया स्टेडियम के फुटबॉल ग्राउंड पर प्रैक्टिस भी की. टीम के खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है कि इस बार मणिपुर की महिला फुटबॉल टीम बेहतरीन प्रदर्शन करेगी. मणिपुर से कुल 22 महिला खिलाड़ी गाजियाबाद आई हैं. इसके अतिरिक्त एक फिजियोथेरेपिस्ट भी है. मणिपुर महिला फुटबॉल टीम के खिलाड़ी बाला देवी ने बताया कि टीम बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. टीम में कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके हैं.

ये भी पढ़ें:Ghaziabad में छूटे हुए भवनों पर लगेगा हाउस टैक्स, विशेष अभियान चलाकर होगी वसूली

ABOUT THE AUTHOR

...view details