दिल्ली

delhi

EDMC के केंद्रों पर सुचारू रूप से चल रहा कोविड टीकाकरण अभियानः निर्मल जैन

By

Published : May 14, 2021, 1:09 AM IST

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के महापौर निर्मल जैन ने कहा है कि EDMC के केंद्रों पर कोविड-19 टीकाकरण अभियान सुचारू रूप से चल रहा है. निगम द्वारा 23 जगहों पर 34 टीकाकरण केंद्र संचालित किए जा रहे हैं जहां 18+ और 45+ आयु वर्ग के लोगों को कोविड-19 वैक्सीन लगाई जा रही है.

EDMC के केंद्रों पर सुचारू रूप से चल रहा कोविड टीकाकरण अभियानः
EDMC के केंद्रों पर सुचारू रूप से चल रहा कोविड टीकाकरण अभियानः

नई दिल्ली:पूर्वी दिल्ली नगर निगम के महापौर निर्मल जैन ने कहा है कि EDMC के केंद्रों पर कोविड-19 टीकाकरण अभियान सुचारू रूप से चल रहा है. निगम द्वारा 23 जगहों पर 34 टीकाकरण केंद्र संचालित किए जा रहे हैं जहां 18+ और 45+ आयु वर्ग के लोगों को कोविड-19 वैक्सीन लगाई जा रही है.

EDMC के केंद्रों पर कोविड टीकाकरण चल रहा है: मेयर

टीकाकरण केंद्रों पर हो रहा सैनिटाइजेशन
महापौर जैन ने कहा कि निगम के सभी टीकाकरण केंद्रों का प्रबंधन बेहतर तरीके से किया जा रहा है और वहां नियमित रूप से सैनिटाइजेशन का कार्य किया जाता है ताकि महामारी के प्रसार को रोका जा सके और टीका लगवाने आए संक्रमित होने से बचे. इसके अलावा कोविड-19 से संक्रमित या संदिग्ध लोगों के घरों से बायोमेडिकल कचरा भी संग्रहित किया जा रहा है जिसे विशेष प्रसंस्करण के लिए भेजा जाता है.

ये भी पढ़ें-दिल्ली: घटकर 14.24% हुई संक्रमण दर, 24 घंटे में 10,489 केस और 308 मौत

कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियां शुरू
महापौर जैन ने कहा कि विशेषज्ञों द्वारा कोविड-19 की तीसरी लहर का भी अंदेशा जताया गया है जिसके मद्देनजर पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. दिलशाद गार्डन स्थित पूर्वी दिल्ली नगर निगम के स्वामी दयानंद अस्पताल के कोविड वार्ड में दो और अतिरिक्त वार्ड जोड़ने के लिए जरूरी कार्य किया जा रहा है. इसके तहत सिविल, इलेक्ट्रिक वर्क और अन्य निर्माण संबंधी कार्य किया जा रहा है. पीएम केयर्स फंड से स्वामी दयानंद अस्पताल में कोविड-19 मरीजों के लिए अतिरिक्त बेड्स जोड़े जा रहे हैं. जैन ने कहा कि सीमित संसाधनों के बावजूद पूर्वी दिल्ली नगर निगम नागरिकों की अधिकतम सेवा कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details