दिल्ली

delhi

Massive fire in Greater Noida: कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, सामान के साथ दो ट्रक जलकर हुए राख

By

Published : Feb 25, 2023, 9:37 AM IST

Updated : Feb 25, 2023, 10:13 AM IST

Massive fire broke out in scrap warehouse
Massive fire broke out in scrap warehouse ()

ग्रेटर नोएडा के दादरी में एक कबाड़ गोदाम में देर रात अचानक भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. आग की चपेट में आकर दो ट्रक जलकर खाक हो गए हैं. गनीमत रही कि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है. फिलहाल फायर विभाग ने आग पर काबू कर लिया है.

ग्रेटर नोएडा के दादरी में कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग.

नई दिल्ली/नोएडा:दादरी थाना क्षेत्र के चिटहेरा गांव के पास आरवी नॉर्थलैंड कॉलेज के नजदीक कबाड़ के गोदाम में देर रात करीब 12:30 बजे अचानक आग लग गई है. देखते ही देखते आग ने भयानक रूप धारण कर लिया, गोदाम में रखे प्लास्टिक के सामान में आग तेजी से बढ़ती चली गई. वहां मौजूद लोगों ने पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका. आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

प्रदीप कुमार, चीफ फायर ऑफिसर

घटना में नहीं हुई जानमाल की हानि:आगजनी में जानमाल की हानि नहीं हुई है, लेकिन आग की चपेट में आकर दो ट्रक जलकर खाक हो गए हैं. कबाड़ के गोदाम में प्लास्टिक का सामान था, जिससे आग ने एकदम भयानक रूप धारण कर लिया देखते ही देखते आग ने दो गाड़ियों को भी अपनी चपेट में ले लिया.

चीफ फायर ऑफिसर ने दी जानकारी:चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप कुमार ने बताया कि बीती शुक्रवार की रात दादरी थाना क्षेत्र के चिटहेरा गांव के नजदीक आरवी नॉर्थलैंड कॉलेज के पास 12:30 बजे आग लगने की सूचना मिली थी. सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की लगभग 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है.

गोदाम में आग लगने से लाखों का सामान जलकर खाक: आग किस कारण से लगी यह अभी ज्ञात नहीं हो पाया है, लेकिन शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना जताई जा रही है. फायर विभाग की कई गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और गोदाम से निकलते हुए धुंए पर अभी भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पानी का छिड़काव कर रही है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में एमसीडी ट्रक पलटने से पति-पत्नी और बाप बेटे की हुई मौत, मध्यप्रदेश के निवासी थे मृतक

Last Updated :Feb 25, 2023, 10:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details