दिल्ली

delhi

गाजियाबादः पहले धोखे से फैराज ने की युवती से शादी, बाद में धर्म बदलने के लिए करने लगा ब्लैकमेल

By

Published : Jul 9, 2023, 12:33 PM IST

गाजियाबाद में कथित लव जिहाद का मामला सामने आया है. फैराज नाम का एक युवक पहले नाम और धर्म छिपाकर एक युवती से शादी की. फिर बाद में युवती को सच्चाई पता चली तो फैराज ने उस पर धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाने लगा. युवक ने अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल भी कर रहा था. युवती की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

युवक पर धर्म छिपाकर शादी करने का आरोप

नई दिल्ली/गाजियाबाद:एक युवक ने धर्म और नाम छिपाकर युवती से शादी की और फिर उसे धर्म परिवर्तन के लिए ब्लैकमेल करने लगा. गाजियाबाद की रहने वाली इस युवती ने यह आरोप लगाया है. जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है. इस मामले में बजरंग दल ने चेतावनी दी है कि अगर पुलिस ने कठोर कार्रवाई नहीं की तो वह खुद कार्रवाई करेंगे. युवती का आरोप है कि उसके गंदे वीडियो भी युवक ने बना रखे हैं. आरोपी मोनू उर्फ फैराज पहले से शादीशुदा भी है. इस बात को उसने युवती से छुपाया था.

किसी को बताया तो जान से मार दूंगा
मामला गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके का है. युवती का कहना है कि उसकी मुलाकात साल 2020 में मोनू नाम के युवक से हुई थी. युवती ने मोनू की नौकरी भी लगवाई. बाद में दोनों के बीच संबंध हो गए. मोनू के दबाव पर ही युवती ने जनवरी 2023 में उससे शादी कर ली, लेकिन शादी के बाद मोनू के बारे में चौंकाने वाली बात युवती को पता चली. मोनू का असली नाम फैराज निकला और वह शादीशुदा पाया गया. उसके दो बच्चे भी थे. आरोप है कि इसके बाद जब युवती ने ऐतराज किया तो उसे मारपीट करके डराया धमकाया गया. यही नहीं, उसे धर्म परिवर्तन के लिए भी कहा गया. डरी सहमी युवती काफी वक्त तक चुप रही, लेकिन उसने आखिरकार बजरंग दल के लोगों को यह बात बताई, जिसके बाद दल के लोगों ने चार दिन पहले पुलिस को अवगत कराया.

मामले पर पुलिस की प्रतिक्रिया

बजरंग दल के लोगों का कहना है कि उनके लोगों ने ही पकड़ कर आरोपी युवक को पुलिस के हवाले कर दिया. यह मामला सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ, जिस पर शनिवार रात पुलिस ने जानकारी दी है. पुलिस ने बताया कि मामला इंदिरापुरम में दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच और वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः Ghaziabad Conversion Case: आरोपी राहिल असल में है राहुल, 2017 में खुद कर चुका है धर्म परिवर्तन

ब्लैकमेलिंग का खेल शुरू हुआ
युवती का आरोप है कि मोनू उर्फ फैराज ने उसके कुछ गंदे वीडियो भी बना रखे हैं, जिनको दिखाकर वह युवती को ब्लैकमेल कर रहा था और मामले को दबाने के लिए कह रहा था. युवती और उसका परिवार काफी ज्यादा डरा हुआ है. युवती ने पुलिस को बताया कि उसकी मुलाकात युवक से पहली बार दिल्ली में हुई थी जिसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई थी. सोशल मीडिया पर इस मामले को लव जिहाद का मामला कहा जा रहा है. हालांकि पुलिस ने अभी तक इससे अधिक बयान जारी नहीं किया है, जिसमें यह पता चल पाए कि किन धाराओं में मामला दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है. वहीं बजरंग दल के लोग लगातार मांग कर रहे हैं कि इस मामले में आरोपी की औपचारिक तौर पर गिरफ्तारी करके उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. उन्होंने चेतावनी भी दी है कि अगर पुलिस पुख्ता कार्रवाई नहीं करेगी तो बजरंग दल खुद इस मामले में कार्रवाई करेगा.

ये भी पढे़ंः Ghaziabad Conversion Case: पहले युवती से दोस्‍ती... फ‍िर धर्म परिवर्तन के लिए किया ब्रेनवॉश, आरोपी राहिल समेत कई गिरफ्तार

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details