दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: डासना जेल में जैन संस्था ने कैदियों को बांटे जैकेट और कंबल

By

Published : Jan 10, 2023, 2:04 PM IST

गाजियाबाद की डासना जेल में एक सामाजिक संस्था के द्वारा एक अनोखी पहल की गई. यहां उन कैदियों, जिनसे मिलने के लिए पिछले 6 महीने से कोई नहीं आया उन्हें जैन संस्था द्वारा (jackets and blankets distributed to prisoners) कंबल और जैकेट वितरित किए गए.

jackets and blankets distributed to prisoners
jackets and blankets distributed to prisoners

जैन संस्था ने कैदियों को बांटे जैकेट और कंबल

नई दिल्ली/गाजियाबाद: उत्तर भारत में ठंड का कहर बढ़ता जा रहा है और तापमान लगातार गिर रहा है. ऐसे में गाजियाबाद की डासना जेल में बंद सैकड़ों कैदी, जिनसे मिलने कोई नहीं आता उनके लिए समय कठिन बीत रहा है. इसी दर्द को जैन संस्था ने समझा और ऐसे कैदियों को सोमवार और मंगलवार को जैकेट और कंबल वितरित (jackets and blankets distributed to prisoners) किया. जेल प्रशासन ने उनके इस पहल की सराहना की है.

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद की डासना जेल में करीब ऐसे 200 से ज्यादा कैदी हैं, जिनसे मिलने के लिए कोई नहीं आता है. इसके चलते उनके पास गर्म कपड़े नहीं थे. इसी कड़ी में जेल प्रशासन की तरफ से कुछ संस्थाओं से बात की गई थी, जिससे उन कैदियों की मदद की जा सके. इसके बाद जैन संस्था उन कैदियों की मदद के लिए आगे आई. इस दौरान संस्था से जुड़ी छात्रा ने करीब 200 कैदियों को कंबल और जैकेट वितरित किया. छात्रा का नाम तान्या जैन है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली के तापमान में मामूली सुधार, सर्द हवाओं के साथ धुंध ने बढ़ाई परेशानी

जेल अधीक्षक आलोक कुमार ने बताया कि, जिन कैदियों से 6 महीने में कोई मिलने के लिए नहीं आया उनको जैकेट और कपड़े दिए गए हैं. एक सामाजिक संस्था की मदद से 200 कैदियों को जैकेट उपलब्ध कराया गया है. इसके अलावा जिन कैदियों के पास अंडर गारमेंट्स या चप्पल नहीं थे उन्हें भी वह सामान मुहैया कराया गया. वहीं बैरकों में चाय और अलाव की व्यवस्था भी कराई गई है. संस्था की तरफ से जैकेट वितरित करने जेल पहुंची तान्या ने कहा कि, जेल में भी जरूरतमंद लोग होते हैं, जिनके घर वाले उनसे मिलने नहीं आते हैं. ऐसे कैदियों की मदद करने के लिए उन्हें जैकेट और कंबल वितरित किया गया.

यह भी पढ़ें-जानें, डासना जेल में कैदियों के साथ क्या कर रहा निठारी कांड का कुख्यात अपराधी मोनिंदर सिंह पंढेर

ABOUT THE AUTHOR

...view details