दिल्ली

delhi

मयूर विहार फेज-1 के पार्क में विश्व स्तरीय सिंथेटिक बैडमिंटन कोर्ट का लोकार्पण

By

Published : Jan 28, 2023, 8:47 PM IST

मयूर विहार फेज -1 में विश्व स्तरीय सिंथेटिक बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण हुआ है. इस बैडमिंटन कोर्ट का लोकार्पण त्रिलोकपुरी विधानसभा के विधायक रोहित कुमार मेहरौलिया पार्षद बीना बालगुहेर ने किया है.

मयूर विहार फेज-1 में सिंथेटिक बैडमिंटन कोर्ट का लोकार्पण
मयूर विहार फेज-1 में सिंथेटिक बैडमिंटन कोर्ट का लोकार्पण

नई दिल्ली: त्रिलोकपुरी विधानसभा के विधायक रोहित कुमार मेहरौलिया और मयूर विहार फेज -1 नवनिर्वाचित पार्षद बीना बालगुहेर ने पॉकेट 5 मयूर विहार फेज-1 के पार्क में विश्व स्तरीय "सिंथेटिक बैडमिंटन कोर्ट" का लोकार्पण किया. यह बैडमिंटन कोर्ट विधायक रोहित कुमार मेहरौलिया की विधायक निधि ने बनवाया है. इस अवसर पर पॉकेट 5 आरडब्लूए के सभी पदाधिकारियों के अलावा भारी संख्या में स्थानीय लोग भी मौजूद रहे.

इस तरह के कुल मिलाकर 6 सिंथेटिक बैडमिंटन कोर्ट त्रिलोकपुरी विधानसभा में अलग-अलग जगह पर लगाए गए, जिन पर लगभग 20 लाख की लागत आई है. इस मौके पर विधायक मेहरौलिया ने कहा कि बच्चों के सार्वांगिक विकास के लिए पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ खेलना कूदना भी जरूरी है. आजकल इंटरनेट और मोबाइल के दौर में हमारे बच्चे मिट्टी और मैदान से दूर होते जा रहे हैं तो हमें फिर से अपने बच्चों को मैदान में लाने की जरूरत है. ताकि आने वाले समय में अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में और ओलंपिक जैसी प्रतियोगिताओं में हमारे बच्चे ज्यादा से ज्यादा मेडल लाकर देश का नाम रोशन करें.

मयूर विहार फेज-1 में सिंथेटिक बैडमिंटन कोर्ट का लोकार्पण

इसे भी पढ़ें:भारत जोड़ो यात्रा में महबूबा मुफ्ती के शामिल होने पर बोले मनोज तिवारी- तोड़ने वाली पार्टी कैसे जोड़ेगी भारत

आपको बता दें, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी सरकार ने राजधानी की सड़कों-फुटपाथों की मरम्‍मत के साथ इन्‍हें खूबसूरतबनाने का बीड़ा उठाया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के सभी फुटपाथों की मरम्मत होगी और द्वारका में 250 जगहों पर ई-स्कूटर प्वाइंट बनाए जाएंगे.सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जितने भी फुटपाथ हैं और जहां-जहां यह टूटे हैं इन सब की मरम्मत का कार्य किया जाएगा. केजरीवाल ने कहा कि फुटपाथ पर जहां एक पत्थर टूटता है तो सरकारी पैसे का गलत इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन सरकारी पैसे की बरबादी भी रोकनी है. उन्होंने कहा कि में बार-बार रिपेयर शब्द का नाम इसलिए ले रहा हूं क्योंकि जहां एक ईंट टूटी होगी वहां एक ईट लगाई जाएगी. पूरा फुटपाथ पर नई ईंट नहीं लगाई जाएगी. सारे फुटपाथ पर रिपेयर काम किया जाएगा, सभी सेंट्रल वर्ज ठीक किए जायेंगे.

इसे भी पढ़ें:देश और दिल्ली से अरविंद केजरीवाल को उखाड़ फेंकने का नया संकल्प लें: अनुराग ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details