दिल्ली

delhi

गाजियाबाद हिंडन एयर बेस मामले में आईबी और एटीएस ने शुरू की जांच, मामले में अब तक पुलिस के हाथ खाली

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 12, 2023, 1:25 PM IST

IB and ATS started investigation :गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस मामले में अब इंटेलिजेंस ब्यूरो और एटीएस को भी लगाया गया है .एक दिन बीत जाने के बाद भी अब तक पुलिस के हाथ खाली है.अब तक गड्ढा खुद कर सुरंग बनाने वाले का कुछ पता नहीं चल सका है. पुलिस आसपास के लगे सारे सीसीटीवी का जांच कर रही है .

हिंडन एयर बेस मामले में आईबी और एटीएस ने शुरू की जांच
हिंडन एयर बेस मामले में आईबी और एटीएस ने शुरू की जांच

नई दिल्ली/गाजियाबाद :गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस की सुरक्षा में सेंध की खबर सोमवार को आई थी पता चला था कि वायु सेना के हिंडन एयरपोर्ट के बेस की दीवार में गड्ढा खुद कर सुरंग बनाने की कोशिश की गई थी. इस मामले में अब एटीएस और आईबी ने भी जांट शुरू कर दी है .मामले में इंटेलिजेंस ब्यूरो और एटीएस अपनी जांच आगे बढ़ा रहे हैं. हर एंगल पर जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि अब तक सैकड़ो सीसीटीवी भी स्थानीय पुलिस और जांच एजेंसी खंगाल चुकी हैं.आसपास के इलाके के लोगों से भी पूछताछ की गई है.

बता दें कि सोमवार को एयरफोर्स और स्थानीय पुलिस की टीम टीला मोड़ इलाके के उस जगह पर पहुंची थी, जहां पर हिंडन एयरपोर्ट के एयर बेस की दीवार है. यहां पर 4 फुट गहरा गड्ढा पाया गया था. बिजली की वायर काट कर यहां पर गड्ढा बनाया गया था. पास में वॉच टावर भी है लेकिन काफी चालाकी से गड्ढा करके सुरंग करने की कोशिश की गई थी..

ये भी पढ़ें :हिंडन एयरपोर्ट की सुरक्षा में बड़ी सेंध, बाउंड्री वॉल के पास 4 फीट गहरा गड्ढा कर सुरंग बनाने की कोशिश

इसकी जानकारी जैसे ही अधिकारियों को लगी हड़कंप मच गया. आनन फानन में गड्ढे को भर दिया गया और सुरक्षा भी बढ़ा दी गई. मामले की जानकारी आईबी और एटीएस को दी गई, जो मामले में हर एंगल पर जांच कर रहे हैं. अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. हालांकि अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

जानकारी के मुताबिक इस इलाके से लेकर आसपास के कनेक्ट करने वाले इलाकों के सैकड़ों सीसीटीवी अब तक खंगाले जा चुके हैं. हिंडन एयरबेस की दीवार के आसपास भी किसी का आना मुमकिन नहीं है. बकायदा दीवारों पर वार्निंग लिखी हुई है कि घुसपैठियों को गोली मार दी जाएगी. हर वक्त यहां पर आसमान से लेकर जमीन तक निगरानी रखी जाती है.

हिंडन एयर फोर्स का इलाका एक तरफ हिंडन एयरपोर्ट का हिस्सा है और दूसरी तरफ वायु सेना के खुफिया एयरपोर्ट और एयरबेस का हिस्सा है. इसके अंदर इमारतें भी है और स्कूल अस्पताल भी मौजूद है. किसी भी अनजान व्यक्ति का अंदर जाना लगभग नामुमकिन है. मगर किसी अज्ञात व्यक्ति का ऐसा क्या मकसद हो सकता है जो हिंडन एयर बेस की दीवार में गड्ढा करके सुरंग बनाने की कोशिश करें और अंदर जाने की कोशिश करें यह सवाल सुरक्षा एजेंसियों के सामने है. पुलिस की टीम स्थानीय स्तर पर जांच कर रही है तो वहीं हिंडन एयर फोर्स के अधिकारी भी मामले में पूरी जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं .हालांकि गड्ढे को सामने आए एक दिन से ज्यादा का वक्त बीत चुका है लेकिन मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है .

ये भी पढ़ें :खूंखार आतंकी और खतरनाक अपराधियों के लिए नरेला जेल जल्द होगा तैयार, 120 करोड़ की राशि स्वीकृत

ABOUT THE AUTHOR

...view details