दिल्ली

delhi

गाजियाबाद ड्रग तस्करी के मामले में एक महिला समेत दो नाइजीरिया निवासी गिरफ्तार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 6, 2023, 4:00 PM IST

Drug smuggling case: गाजियाबाद में पुलिस ने एक महिला समेत दो नाइजीरियन ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है. दोनों के पास से करीब 12 लाख कीमत का स्मैक बरामद किया गया है. पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है.

ड्रग्स मामले में एक महिला समेत दो नाइजीरिया निवासी गिरफ्तार
ड्रग्स मामले में एक महिला समेत दो नाइजीरिया निवासी गिरफ्तार

ड्रग्स मामले में एक महिला समेत दो नाइजीरिया निवासी गिरफ्तार

नई दिल्ली /गाजियाबाद: गाजियाबाद में पुलिस ने एक महिला समेत दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है, ये दोनों विदेशी ड्रग्स तस्कर हैं. मोबाइल ऐप के जरिए आरोपी ऑन डिमांड ड्रग सप्लाई का काम कर रहे थे. इसके अलावा युवाओं को चिह्नित कर उन तक नशे का जहर पहुंचने का काम किया जा रहा था . जिसमें मुख्य भूमिका महिला अदा करती थी. मुख्य आरोपी का नाम इनोसेंट है.

ये भी पढ़ें : दिल्ली में नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम ने एक शराब तस्कर को किया गिरफ्तार, 2300 क्वार्टर शराब बरामद


दो विदेशी ड्रग तस्कर गिरफ्तार, 12 लाख रुपए की स्मैक बरामद
पुलिस के मुताबिक 5 तारीख को कवि नगर थाना क्षेत्र से दो विदेशी ड्रग तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं, जिनके कब्जे से 12 लाख रुपए कीमत की स्मैक बरामद हुई है. आरोपी का नाम इनोसेंट है, जो नाइजीरिया का रहने वाला है.उसके साथ उसकी महिला साथी भी शामिल है. आरोपी मुख्य रूप से दिल्ली एनसीआर में नशे की सप्लाई करता है.

डिस्को और क्लब में युवाओं को चिह्नित करके ड्रग्स सप्लाई

जो महिला पकड़ी गई है वह इनोसेंट की दोस्त है. वही महिला डिस्को और क्लब में युवाओं को चिन्हित करके उन तक ड्रग्स पहुंचने का काम करती थी .आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड चेक किया जा रहा है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ऑन डिमांड सप्लाई का मुख्य काम यह लोग करते थे. उनके दूसरे साथियों के बारे में भी कुछ क्लू मिले हैं जिनके लिए टीम में गठित कर दी गई है और जल्द उनकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

व्हाट्सएप और दूसरे ऐप का इस्तेमाल
आरोपी इनोसेंट के बारे में पता चला है कि वह साल 2019 से भारत में रह रहा है और फिलहाल दिल्ली के विकासपुरी का निवासी है. अपने कस्टमर तक पहुंचने के लिए आरोपी व्हाट्सएप और दूसरे मोबाइल ऐप का इस्तेमाल करते थे. यह सिर्फ व्हाट्सएप्प कॉलिंग के जरिए ही बात करते थे जहां पर सप्लाई होनी होती थी वहां पर ड्रग्स को महिला पहुंचाती थी और तुरंत वहां से पेमेंट लेकर निकल जाया करती थी.

गैंग में अन्य महिलाओं के शामिल होने का शक

पुलिस को यह भी शक है कि इस गैंग में अन्य महिलाएं शामिल हो सकती हैं. इस गैंग के तार मुख्य रूप से दिल्ली एनसीआर में दिल्ली और उससे सटे हुए गुरुग्राम, गाजियाबाद और नोएडा में पाए जाने की बात कही गई है जिस पर अलग-अलग जिलों की पुलिस को भी जानकारी देकर मामले में आगे की पड़ताल की जा रही है.

ये भी पढ़ें : Crime In Delhi: एएटीएस की टीम ने दो शराब तस्करों को दबोचा, 600 क्वार्टर शराब बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details