दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: ATM में चोरी की कोशिश नाकाम, पकड़े जाने पर आरोपियों ने बताई अजीब वजह

By

Published : Feb 4, 2023, 7:12 PM IST

गाजियाबाद पुलिस ने एक एटीएम से चोरी की कोशिश करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. आरोपी एटीएम मशीन में से गलत तरीके से रुपये निकालने की कोशिश कर रहे थे. लोगों को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को शिकायत कर दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों को पकड़ लिया गया. हालांकि जब चोरों से चोरी की वजह के बारे में पूछा गया तो उन्होंने चौंकाने वाली बात बताई.

गाजियाबाद में एटीएम में चोरी की बड़ी वारदात नाकाम
गाजियाबाद में एटीएम में चोरी की बड़ी वारदात नाकाम

गाजियाबाद में एटीएम में चोरी की बड़ी वारदात नाकाम

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद में लोगों की सतर्कता से एक एटीएम में चोरी की बड़ी वारदात नाकाम हो गई. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जो एटीएम मशीन में से गलत तरीके से रुपये निकालने की कोशिश कर रहे थे.

मामला गाजियाबाद के मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र का है जहां पर कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम में से कुछ लोग संदिग्ध तरीके से रुपये निकालने की कोशिश कर रहे हैं. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां पर दो लोग मिले. दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों की पहचान मुकेश और विनोद के रूप में हुई जो मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं.

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह एक कंपनी का माल लेकर गाजियाबाद आए थे. इस माल को यहां डिलीवर करना था. जब वापस जा रहे थे तो दोनों आरोपी ने सोचा कि मोटी रकम की कमाई कैसे कर सकते हैं. लिहाजा दोनों ने आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम को चिह्नित किया और वहां से जबरन रुपये निकालने की कोशिश करने लगे और पकड़े गए.

इसे भी पढ़ें:ATM मशीन को तोड़ रहे बदमाश को बुराड़ी थाना SHO ने रंगे हाथों पकड़ा

हालांकि आरोपियों से आगे की पूछताछ की जा रही है. बैंक को भी मामले में अवगत करा दिया गया है. राहत की बात यह है कि एटीएम में से एक भी रुपये की चोरी नहीं हुई है. वहीं पुलिस ने लोगों की भी सराहना की है, जिन्होंने पुलिस को सूचना दी और यह वारदात होने से रुक पाई. बीते कुछ सालों में एटीएम मशीन को टारगेट करने वाले चोरों पर पुलिस की पैनी नजर बनी हुई है. हाल फिलहाल में बैंकों ने भी अपने सिस्टम को इस तरह से अपग्रेड किया है, जिससे एटीएम मशीनों पर चोरी की वारदात होने से पहले ही उसे पकड़ा जा सके.

इसे भी पढ़ें:द्वारकाः ड्राइवर की हत्या मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, एक आरोपी छावला गैंगरेप में हुआ था बरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details