दिल्ली

delhi

Ghaziabad Crime: सस्ते आईफोन का झांसा दिखाकर इंस्टाग्राम पर हो रही थी ठगी, पुलिस ने 5 जालसाजों को दबोचा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 9, 2023, 5:28 PM IST

गाजियाबाद साइबर सेल पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले 5 जालसाजों को गिरफ्तार किया है. आरोपी लोगों को इंस्टाग्राम पर सस्ते आईफोन का झांसा दिखाकर धोखाधड़ी का शिकार बनाता था. Ghaziabad Cyber ​​police arrested fraudster, Online fraud in Ghaziabad

सस्ते आईफोन का झांसा दिखाकर इंस्टाग्राम पर हो रही थी ठगी
सस्ते आईफोन का झांसा दिखाकर इंस्टाग्राम पर हो रही थी ठगी

सस्ते आईफोन का झांसा दिखाकर इंस्टाग्राम पर हो रही थी ठगी

नई दिल्ली/गाजियाबाद:अगर आप आईफोन के शौकीन हैं और बिना किसी ऑथेंटिक वेबसाइट या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए खरीदने की कोशिश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. दरअसल, गाजियाबाद में पुलिस ने इंस्टाग्राम पर सस्ते दामों पर आईफोन मोबाइल देने का दावा करके लोगों को ठगने वाले गैंग का खुलासा किया है. मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

मामला गाजियाबाद में साइबर सेल पुलिस से जुड़ा है. जानकारी के अनुसार, साइबर सेल को लगातार शिकायत मिल रही थी कि इंस्टाग्राम पर लोगों को आईफोन का झूठा विज्ञापन दिखाकर ठगी किया जा रहा है. यही नहीं ठगों ने फर्जी बिल भी दिखाए गए थे, लेकिन आईफोन नहीं दिया. मामले में पुलिस ने मोहित नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो दिल्ली का रहने वाला है. उसकी निशानदेही पर उसके चार साथी भी पकड़े गए.

पुलिस पूछताछ में आरोपी मोहित ने बताया कि इंस्टाग्राम पर फर्जी नाम से आईडी बनाकर वह आईफोन का विज्ञापन डालता है. इसके अलावा नया मोबाइल फोन का विज्ञापन भी पोस्ट करता है. उसके साथी टारगेट हुए कस्टमर को व्हाट्सएप पर फर्जी मोबाइल बिल भी भेजते हैं. फिर क्यूआर कोड के जरिए पेमेंट ले लेते हैं, लेकिन मोबाइल फोन डिलीवर नहीं किया जाता. यह काम पिछले दो से तीन सालों से आरोपी कर रहे थे.

बता दें, हाल ही में गाजियाबाद के एक व्यक्ति ने शिकायत की थी इसके बाद आरोपी पकड़ा गया था. जाहिर है अगर आप भी किसी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से बिना जांच पड़ताल के आईफोन खरीद रहे हैं तो यह करना आपके लिए ठगी का सौदा साबित हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details