दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: 300 किलो गांजे के साथ पुलिस ने तस्कर को किया गिरफ्तार, एनसीआर के होटलों और ढ़ाबों में हो रही गांजे की सप्लाई

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 14, 2023, 7:39 PM IST

Ganja smuggling: गाजियाबाद पुलिस ने अवैद्य गांजा की तस्करी करने वाले आरोपी को 300 किलोग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया है. बरामद गांजा की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रूपए हैं. पुलिस का दावा है कि गांजे की स्पलाई दिल्ली एनसीआर के होटल और ढ़ाबे में की जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

गांजा की तस्करी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच ने उड़ीसा से गांजा लाकर एनसीआर में सप्लाई करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. 1 आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसके पास से करीब डेढ़ करोड रुपए कीमत का मादक पदार्थ गांजा बरामद किया है. पुलिस ने दावा किया है कि उड़ीसा से गांजा लाकर उसकी सप्लाई दिल्ली एनसीआर के होटल और ढाबों में की जा रही है.

ट्रक से हो रही थी तस्करी:चेकिंग के दौरान गाजियाबाद पुलिस ने करीब डेढ़ करोड़ रुपए कीमत का 300 किलोग्राम गांजा पकड़ा है. यह गांजा एक ट्रक में लाया जा रहा था. दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर मणिपाल हॉस्पिटल के सामने आरोपी को ट्रक के साथ गिरफ्तार किया गया. पुलिस के मुताबिक आरोपी के कब्जे से 300 किलो गांजा बरामद हुआ है, जिसे ट्रक में छुपा कर रखा गया था. इस गांजे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब डेढ़ करोड रुपए कीमत है.

पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि गांजे की सप्लाई किन लोगों के माध्यम से होती थी. दिल्ली एनसीआर के होटल और ढाबे में गांजे की डिमांड बढ़ गई है. पुलिस के मुताबिक इसी डिमांड के चलते इस काम को करने वाले मोटा मुनाफा कमा रहे हैं. पुलिस के अनुसार जल्द ही उन होटल और ढाबों पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:Delhi Crime: एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के हत्थे चढ़ा ड्रग तस्कर, 2 आरोपी गिरफ्तार

पांचवी कक्षा पास है आरोपी:गिरफ्तार आरोपी का नाम जफर उर्फ जफरुद्दीन है, जो बरेली का रहने वाला है. आरोपी जफर ने पांचवी क्लास तक की पढ़ाई की है लेकिन उसका सपना जल्दी अमीर बनने का है. इसे लेकर वो गांजे की तस्करी कर रहा था. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह ट्रक चलाता है. ट्रांसपोर्ट की गाड़ियों को लेकर उड़ीसा आता जाता रहता है.

इसी दौरान वह एक अन्य ट्रक ड्राइवर के संपर्क में आया और फिर गांजे की सप्लाई करने लगा. आरोपी 2 साल से इस काम को कर रहा है. आरोपी दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में गांजे की सप्लाई करता था. पुलिस फिलहाल गिरफ्तार आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड चेक कर रही है. पूछताछ के बाद पुलिस को बरेली के ही एक जावेद नाम के व्यक्ति का भी पता चला है, जो ट्रक ड्राइवर है.

ये भी पढ़ें:DelhI Crime: दिल्ली से 10 करोड़ की ड्रग्स बरामद, तीन आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details