दिल्ली

delhi

Delhi: प्रतिबंध के बावजूद जलाए जा रहे पटाखे, पटाखे की वजह से 11 साल के बच्चे ने गंवाई आंख की रोशनी

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 21, 2023, 3:29 PM IST

दिल्ली में प्रतिबंध के बावजूद पटाखे जलाए जा रहे हैं. दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में पटाखे की चपेट में आने से 11 साल के बच्चे की आंख की रौशनी चली गई. पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. जिसके आधार पर पुलिस पटाखे फोड़ने वाले आरोपी की तलाश कर रही है.

due to cracker child lost his eye
पटाखे से 11 साल के बच्चे ने गंवाई आंख की रोशनी

पटाखे से 11 साल के बच्चे ने गंवाई आंख की रोशनी

नई दिल्ली :दिल्ली में प्रतिबंध के बावजूद पटाखे जलाए जा रहे हैं, उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में पटाखे की चपेट में आने से 11 साल के बच्चे की आंख की रोशनी चली गई. बच्चे की आंख को बचाने के लिए दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया था. 17 अक्टूबर को बच्चे को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया उसकी आंख की रोशनी अब तक वापस नहीं आई है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में बच्चे की दाहिनी आंख की रोशनी चली गई है. डॉक्टर का कहना है कि आंख की रोशनी वापस आना मुश्किल है.

उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी डॉक्टर जॉय ने शनिवार को बताया कि 15 अक्टूबर की रात 11 साल का बच्चा नमाज पढ़ने के बाद शास्त्री पार्क की में रोड से अपने घर पैदल जा रहा था, इसी दौरान किसी अज्ञात व्यक्ति ने सड़क पर पटाखा फोड़ दिया, पटाखे की चपेट में बच्चा आ गया. जिससे उसकी दाहिनी आंख में गंभीर चोट लग गई. डीसीपी ने बताया कि बच्चे को इलाज के बाद 17 अक्टूबर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. हादसे की पूरी तस्वीर घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. जिसके आधार पर पुलिस अब पटाखे फोड़ने वाले आरोपी की तलाश कर रही है.

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने पटाखे की खरीद बिक्री और इस्तेमाल पर पूरी तरीके से प्रतिबंध लगा दिया है , दिल्ली पुलिस पटाखे की खरीद बिक्री और इस्तेमाल करने वालों पर लगातार नजर बनाई हुई है, कई लोगों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में पटाखे को जप्त किया जा चुका है. इन सब कोशिशें के बावजूद दिल्ली में पटाखे की अवैध तरीके से खरीद बिक्री जारी है और लोग लगातार पटाखे का इस्तेमाल कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें :पर्यावरण मंत्रियों की बैठक में दिल्ली के पर्यावरण मंत्री ने रखी ये मांग, कहा- निर्देशों का पालन करना जरूरी

ये भी पढ़ें :गाजियाबाद के कॉलेज में जय श्री राम के नारे ने पकड़ा राजनीतिक रंग, भाजपा विधायक ने की कार्रवाई की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details