दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

By

Published : Nov 26, 2022, 9:01 AM IST

ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक वन थाना क्षेत्र में शुक्रवार देर रात को कासना में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. यह आग प्लास्टिक के बॉल से वाइबर डक्ट्स बनाने वाली फैक्ट्री में लगी. गनीमत यह रही कि जिस समय इस फैक्ट्री में आग लगी उस समय इसमें कोई भी नहीं था. लेकिन फैक्ट्री में रखा हुआ लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया.

ncr news
ग्रेटर नोएडा में फैक्ट्री में लगी भीषण आग

नई दिल्ली/नोएडा : ईकोटेक वन थाना क्षेत्र के अंतर्गत शुक्रवार देर रात कासना इंडस्ट्री एरिया में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. यह आग प्लास्टिक के बॉल से वाइबर डक्ट्स बनाने वाली फैक्ट्री में लगी. आग लगते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और करीब एक दर्जन गाड़ियां आग बुझाने में जुट गई. दो से ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

दमकल अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि रात करीब 12:37 पर सूचना मिली कि ईकोटेक वन थाना क्षेत्र के कासना में प्लॉट नंबर 348 में आग लग गई है. इसके बाद फायर टेंडर मौके पर पहुंचे और पाया कि आग काफी भीषण थी और आग लगातार बढ़ रही थी, जिसके बाद एक दर्जन दमकल की गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया और आग पर काबू पाने की कोशिश की गई.

उन्होंने कहा कि यह फैक्ट्री प्लास्टिक की बॉल से वाइबर डक्ट्स बनाती थी. प्लास्टिक का सामान फैक्ट्री में अत्यधिक होने की वजह से आग ने ज्यादा विकराल रूप ले लिया. प्लास्टिक में आग तेजी से फैलती चली गई, जिसने पूरी फैक्ट्री को अपनी आगोश में ले लिया. प्लास्टिक अधिक होने की वजह से फायर विभाग को भी आग बुझाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें :तुस्याना भूमि घोटाला: कोर्ट ने की कैलाश भाटी की जमानत याचिका खारिज

करीब दो से ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की एक दर्जन गाड़ियों ने इस आग पर काबू पाया. हालांकि इस हादसे में कोई भी जनहानि नहीं हुई है. लेकिन फैक्ट्री में रखा हुआ लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया. गनीमत यह रही कि जिस समय इस फैक्ट्री में आग लगी उस समय इसमें कोई भी नहीं था. अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट होने के चलते ही आग लगी है, बाकी आगे की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें :पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान ने पुलिस अधिकारी को मारा धक्का, किया अमर्यादित भाषा का प्रयोग, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details