दिल्ली

delhi

गाजियाबाद की LED फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों ने पाया काबू

By

Published : Oct 30, 2022, 6:50 PM IST

Updated : Oct 30, 2022, 7:56 PM IST

गाजियाबाद के साहिबाबाद में आनंद इंडस्ट्रियल एरिया में रविवार को एक फैक्ट्री में भयंकर आग लग (fire broke out in factory in Ghaziabad) गई. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

Massive fire broke out in factory in Ghaziabad
Massive fire broke out in factory in Ghaziabad

नई दिल्ली/गाजियाबाद:साहिबाबाद में आनंद इंडस्ट्रियल एरिया में रविवार को एक फैक्ट्री में भयंकर आग लग (fire broke out in factory in Ghaziabad) गई. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. इस दौरान दमकल कर्मियों ने अंदर फंसे एक युवक को भी बचाया. इस दौरान फंसे युवक को बाहर निकालने के लिए दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

दरअसल, गाजियाबाद में आनंद इंडस्ट्रियल एरिया के प्लॉट नंबर 137 पर स्थित फैक्ट्री त्योहार के कारण बंद थी. बताया गया कि इस फैक्ट्री में एलईडी बनाता है. इस दौरान फैक्ट्री में अचानक आग लग गई, जिससे यहां की देखरेख करने वाला युवक फैक्ट्री के ऊपरी हिस्से में भागा. घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें युवक छत पर लोगों से मदद मांगते हुए भी देखा जा सकता है.

फैक्ट्री में लगी भीषण आग

यह भी पढ़ें-नोएडा के बहुमंजिला पैरामाउंट ईमोशंस सोसाइटी में लगी आग, बालकनी में रखा सामान जलकर हुआ राख

वहीं, लोगों ने तत्परता दिखाते हुए दमकल विभाग को घटना की सूचना दी. इसके बाद दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस दौरान अक्षय नाम के दमकलकर्मी ने जान पर खेलकर युवक को फैक्ट्री से बाहर निकाला.

बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में कुछ केमिकल भी रखा हुआ था. आग लगने की वजह से केमिकल में भी आग लग गई. घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची. इस पर बात करते हुए चीफ फायर ऑफिसर सुनील कुमार ने बताया कि आग लगने के कारण अभी साफ नहीं हो पाए हैं, लेकिन मामले कि जांच की जा रही है. साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि फैक्ट्री में आग बुझाने से संबंधित इंतजाम पूरे थे या नहीं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :Oct 30, 2022, 7:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details