दिल्ली

delhi

किसान नेता भानु प्रताप सिंह ने पहलवानों के धरने पर उठाए सवाल, कहा- अब इसकी जरूरत नहीं

By

Published : May 6, 2023, 5:24 PM IST

दिल्ली में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने एक कार्यक्रम में पहलवानों के धरने पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह पर केस दर्ज होने के बाद धरना देने का कोई औचित्य नहीं है.

Etv Bharat
Etv Bharat

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीय किसान यूनियन(भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने शिरकत की. इस दौरान उन्होंने जंतर मंतर पर जारी पहलवानों के धरने पर सवाल उठाते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है, तो अब धरना देने की कोई जरूरत नहीं है. पहलवानों को पुलिस जांच पर भरोसा करना चाहिए.

भानु प्रताप सिंह ने बताया कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह का कोई साथ नहीं दे रहा है. पहलवानों को न्याय मिलना चाहिए, लेकिन लोकतंत्र में न्याय लोकतांत्रिक तरीके से ही मिलेगा. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि पहलवानों को जांच पर भरोसा करते हुए उसकी रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए.

पहलवानों के धरने का समर्थन करने वाले भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैट और किसान नेता राकेश टिकैत पर भी भानु प्रताप सिंह ने निशाना साधा है . उन्होंने कहा कि पहलवानों के धरने में राकेश टिकैत चंद्रशेखर जैसे लोग शामिल हो रहे हैं. ऐसे में नई चाल और नई ढाल की जरूरत नहीं है. बता दें कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रिज भूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान 10 दिन से ज्यादा समय से दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हैं.

ये भी पढ़ें:Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर पहलवानों के समर्थन में रविवार को जुटेंगे किसान, इन रास्तों को करें नजरअंदाज

पहलवानों का आरोप है कि बृजभूषण शरण सिंह ने महिला पहलवानों का यौन शोषण किया है. जिससे पहलवानों की मांग है कि बृजभूषण शरण सिंह को तत्काल पद से हटाया जाए और गिरफ्तार किया जाए. वहीं, जब तक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें:NDA Flying Officer: कोमल बनीं भारत की पांचवीं महिला NDA फ्लाइंग ऑफिसर, उपराज्यपाल और डीसीपी ने किया सम्मानित

ABOUT THE AUTHOR

...view details