दिल्ली

delhi

EDMC: दिल्ली सरकार से फंड की मांग को लेकर सड़क पर उतरे BJP पार्षद

By

Published : Dec 20, 2021, 4:26 PM IST

EDMC के बीजेपी पार्षद केजरीवाल सरकार के बकाया फंड की मांग को लेकर सड़क पर उतरे हैं. निगम के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल के नेतृत्व में पार्षदों द्वारा मार्च निकाला जा रहा है.

केजरीवाल सरकार
केजरीवाल सरकार

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल सरकार से बकाए की मांग को लेकर पूर्वी दिल्ली नगर निगम के भाजपा पार्षद सड़क पर उतर आए हैं. EDMC मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल के नेतृत्व में भाजपा पार्षदों का मार्च निर्माण विहार से शुरू हो गया है.

EDMC पार्षदों की इस मार्च में डिप्टी मेयर किरण वैद्य , स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन वीर सिंह पवार, नेता सतपाल सिंह के अलावा बीजेपी के पार्षद मौजूद हैं. मार्च के दौरान ईटीवी भारत के साथ बातचीत में श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा कि अलग-अलग मत में दिल्ली सरकार पर 13 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा निगम का बकाया है. दिल्ली सरकार बकाया रुपयों को नहीं चुका रही है. साथ ही लगातार निगम के फण्ड की कटौती कर रही है.

फंड की मांग को लेकर EDMC पार्षद सड़कों पर


मेयर ने कहा कि निगम चलाना मुश्किल हो गया है. निगम अपने कर्मचारियों को वेतन तक नहीं दे पा रहा है. 15 महीनों से शिक्षक और डॉक्टर की वेतन बकाया है. मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार का काम निगम को चलाना है लेकिन दिल्ली सरकार अपनी जिम्मेदारी को नहीं निभा रही है.

ये भी पढ़ें-EDMC: मेयर और कमिश्नर के साथ मीटिंग में 50 फीसदी मांगों पर सहमति, कर्मचारियों का धरना जारी रहेगा

डिप्टी मेयर किरण वैद्य ने कहा कि दिल्ली सरकार को तुरंत पूर्वी दिल्ली नगर निगम का बकाया देना चाहिए. अपनी बकाया मांग को लेकर निगम के भाजपा नेता सड़क पर उतरने को मजबूर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details