दिल्ली

delhi

दिल्ली में ड्रग तस्कर को किया गया गिरफ्तार, पांच लाख की हेरोइन बरामद

By

Published : Aug 5, 2023, 11:02 PM IST

दिल्ली में एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया गया है, जिसके पास से पांच लाख की हेरोइन बरामद किया गया है. आरोपी गाजियाबाद के लोनी इलाके में रह रहा था.

Anti Auto Theft Squad
Anti Auto Theft Squad

ड्रग तस्कर को किया गया गिरफ्तार

नई दिल्ली:पूर्वी दिल्ली जिला की एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड (एएटीएस) की टीम में एक ड्रग तस्कर को कल्याणपुर इलाके से गिरफ्तार किया है. तस्कर के पास से 52 ग्राम हेरोइन बरामद किया गया है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत पांच लाख रुपये बताई जा रही है. डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने शनिवार को बताया कि आरोपी की पहचान यूपी के मुरादाबाद निवासी 30 वर्षीय वसीम अली हसन के रूप में हुई है और वह दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोनी इलाके में रह रहा था.

डीसीपी ने बताया कि गुरुवार को एएटीएस की टीम को सूचना मिली थी कि एक ड्रग तस्कर कल्याणपुरी इलाके के कल्याणवास कॉलोनी में हेरोइन की सप्लाई करने के लिए आने वाला है. सूचना मिलते ही एसीपी केपी मलिक की निगरानी में इंस्पेक्टर गौरव चौधरी के नेतृत्व में एसआई मनोज सोलंकी, एसआई परवीन, एएसआई राजीव, एएसआई विशेषपाल, हेड कॉन्स्टेबल देविंदर की एक टीम का गठन किया गया. इस टीम ने ट्रैप लगाकर आरोपी को कल्याणवास कॉलोनी के पास से गिरफ्तार किया. उसके बैग की तलाशी लेने पर हेरोइन बरामद किया गया.

यह भी पढ़ें-दिल्ली पुलिस ने दो कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया, कई वाहन बरामद

पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि वह पिछले पांच वर्षों से नशीली दवाओं की तस्करी में शामिल है और उसके पास अपनी आजीविका कमाने के लिए कोई रास्ता नहीं है. वह शराब का आदी है और एक हाई प्रोफाइल जीवन शैली जीने की चाह रखता है. उसने लोनी (यूपी) निवासी बाजी (बदला हुआ नाम) से संपर्क किया और ड्रग्स लेकर तस्करी करना शुरू कर दिया. आरोपी 9वीं कक्षा तक पढ़ा है. वह शादीशुदा है और तीन बच्चे हैं. उसकी पत्नी घरेलू सहायिका का काम करती है.

यह भी पढ़ें-Delhi Crime: नाबालिग से गैंग रेप मामले में फरार वांटेड को क्राइम ब्रांच ने दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details