दिल्ली

delhi

गाजियाबादः नाबालिग लड़के का कथित ऑनलाइन धर्म परिवर्तन कराने का मामला, परिजनों ने केस दर्ज कराया

By

Published : May 31, 2023, 8:36 AM IST

गाजियाबाद में नाबालिग बच्चे का कथित ऑनलाइन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक नाबालिग ऑनलाइन गेमिंग का आदी था. उसे इसी गेमिंग के दौरान बहलाया-फुसलाया गया और धर्म परिवर्तन करा दिया गया. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/गाजियाबाद: जिले में कथित धर्म परिवर्तन का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. एक नाबालिग लड़के का ऑनलाइन धर्म परिवर्तन करवाए जाने का आरोप है. आरोपी मुंबई में रहता है, जिसका नाम बडडू है. पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. नाबालिग लड़का कुछ समय पहले अचानक संदिग्ध परिस्थिति में घर से गायब रहने लगा. परिजनों ने जब पता लगाया तो जानकारी मिली कि वह पास के धार्मिक स्थल पर नमाज अदा करने के लिए जाता था. आरोप है कि ऑनलाइन गेमिंग के दौरान बच्चे को बहलाया-फुसलाया गया.

मामला गाजियाबाद के कवि नगर इलाके का है, जहां पर 30 मई को एक एफआईआर दर्ज की गई. एफआईआर में दो आरोपी का जिक्र है. इनमें एक का नाम बड्डू है, जो मुंबई का रहने वाला है और दूसरा अज्ञात है, जो सेक्टर 23 संजय नगर का रहने वाला है. पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़ित परिवार ने बताया कि उनका नाबालिग लड़का कुछ समय पहले अजीब-अजीब हरकतें कर रहा था.

धर्म परिवर्तन को लेकर दर्ज एफआईआर

परिवार ने लड़के पर नजर रखी तो पता चला कि वह संजय नगर सेक्टर 23 के एक धार्मिक जगह पर नमाज अदा करने जाता है. इसके बाद बच्चे से जब परिवार ने पूछा तो उसने चौंकाने वाली बात बताई. उसने बताया कि वह बड्डू नाम के व्यक्ति से ऑनलाइन मिला था और उसके बाद अन्य धर्म कबूल कर चुका है. लड़के ने बताया कि बड्डू नामक व्यक्ति मुंबई का रहने वाला है, जिससे उसकी पहचान ऑनलाइन गेमिंग के माध्यम से हुई थी. बच्चे ने बड्डू से ऑनलाइन कुछ कंप्यूटर का सामान भी खरीदा था, जिसके बाद बच्चा बड्डू के संपर्क में लगातार बना रहा. आरोप है कि परिवार ने बच्चे का मोबाइल और लैपटॉप खंगाला तो उसमें भी दूसरे समुदाय से जुड़ी सामग्री मिली है.

ये भी पढ़ेंः ग्रेटर नोएडा में दो छात्रों के साथ मारपीट, एक के सिर में लगे 14 टांके

सोशल मीडिया पर इस मामले को कुछ लोग हाल ही में आई एक विवादित फिल्म 'द केरला स्टोरी' से जोड़कर भी बात कर रहे हैं. हालांकि इस मामले में पीड़ित एक लड़का है. एफआईआर में जो बातें लिखी है, उसमें बच्चे को बहलाने-फुसलाने की बात कही गई है. मामले में पुलिस आगे की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: देर रात हुई भारी बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव, 10 उड़ानें की गई डायवर्ट

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details