दिल्ली

delhi

एमिटी यूनिवर्सिटी में खिलाड़ियों की तैयारियों को लेकर शिविर आयोजित, स्पेशल ओलम्पिक वर्ल्ड समर गेम्स में लेंगे हिस्सा

By

Published : Apr 27, 2023, 12:32 PM IST

जर्मनी के बर्लिन में होनेवाले स्पेशल ओलम्पिक वर्ल्ड समर गेम्स की तैयारियों के लिए नोएडा स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी में शिविर का आयोजन किया गया है. इसमें 23 राज्यों के 177 स्पेशल एथलीटों सहित 380 से अधिक कैंपर 15 खेलों के लिए इकट्ठा हुए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

स्पेशल ओलम्पिक वर्ल्ड समर गेम्स के लिए शिविर

नई दिल्ली/नोएडा:जर्मनी की राजधानी बर्लिन में जून 2023 से स्पेशल ओलम्पिक वर्ल्ड समर गेम्स आयोजित होंगे. इसमें भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों की तैयारियों के लिए तीसरा शिविर नोएडा के सेक्टर 125 स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी में लगाया गया है. इस शिविर में देश के 23 राज्यों के 177 स्पेशल एथलीटों सहित 380 से अधिक कैंपर 15 खेलों के लिए इकट्ठा हुए हैं. शिविर को युवा मामलों एवं खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है, जिसमें सभी तरह के खेल यूनिवर्सिटी के विशाल परिसर में चल रही है.

एमिटी यूनिवर्सिटी में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में स्पेशल ओलम्पिक भारत की अध्यक्ष डॉ. मल्लिका नड्डा ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि वर्ल्ड गेम्स एथलीटों के लिए अपनी काबिलियत, पॉजिटिविटी और आत्मविश्वास दिखाने का एक शानदार अवसर है. यहां एमिटी यूनिवर्सिटी में जारी नेशनल कैंप में हमारे एथलीट अपने कोचों के देखरेख में अपनी क्षमताओं को और भी अधिक बढ़ा रहे हैं और वैश्विक स्तर पर मुकाबला करने के लिए अधिक आत्मविश्वास प्राप्त कर रहे हैं.

भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी पद्मश्री रानी रामपाल ने एथलीटों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा- मैं इस तरह के सुंदर प्रयास का हिस्सा बनकर बहुत खुशी महसूस कर रही हूं और आशा करती हूं कि वे देश के लिए कई ख्याति अर्जित करें. उन्होंने कहा कि केवल खेलों में ही हम सभी को एक साथ लाने और मौजूदा बाधाओं को तोड़ने की शक्ति है.

ये भी पढे़ंः Parkash Singh Badal Funeral: प्रकाश सिंह बादल का आज होगा अंतिम संस्कार, पंजाब और राजस्थान के सीएम होंगे शामिल

एमिटी यूनिवर्सिटी के संस्थापक डॉ अशोक के. चौहान ने कहा कि इस शिविर का उद्देश्य व्यक्तिगत रूप से और साथ ही एथलीटों के प्रतिस्पर्धी कौशल को इस वैश्विक प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार करना है. कोचों की ब्रीफिंग और एथलीटों के प्रशिक्षण के सत्र दोनों को समग्र अनुभव सुनिश्चित करने के लिए समानांतर चल रहे हैं. साथ ही इन दोनों के बीच आपसी जुड़ाव के ज्यादा अवसर भी प्रदान कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः Anand Mohan Released: DM हत्याकांड में सजायाफ्ता आनंद मोहन रिहा, आज सुबह सहरसा जेल से बाहर निकले

ABOUT THE AUTHOR

...view details