दिल्ली

delhi

एशियाई युवा और जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का आगाज, अनुराग ठाकुर ने कहा- ऐसे आयोजन देश के लिए गर्व की बात

By

Published : Jul 28, 2023, 12:42 PM IST

एशियाई युवा और जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर यूनिवर्सिटी में किया जा रहा है. चैंपियनशिप का आयोजन 28 जुलाई से 5 अगस्त तक किया जाएगा. कार्यक्रम का उद्धाटन केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया.

anurag thakur
anurag thakur

एशियाई युवा और जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप के उद्धाटन समारोह में अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली/नोएडा: ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर यूनिवर्सिटी में होने वाले एशियाई युवा और जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप 2023 का उद्घाटन शुक्रवार को किया गया. कार्यक्रम का उद्धाटन केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया. चैंपियनशिप का आयोजन 28 जुलाई से 5 अगस्त तक किया जाएगा. इस तरह की चैंपियनशिप का आयोजन भारत में पहली बार किया जा रहा है.

खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराई जाएगीःचैंपियनशिप के उद्धाटन समारोह में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अगर भारत को स्पोर्ट्स में सुपर पावर बनना है, तो ऐसे बड़े आयोजन और बेहतर सुविधाएं खिलाड़ियों को मुहैया करानी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि एशियाई युवा और जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप 2023 का आयोजन करने का अवसर भारत को मिला है जो गर्व की बात है. सरकार चाहती है कि भारत में अलग-अलग खेलों का बड़े तौर पर आयोजन हो. पहले कॉमनवेल्थ और अब एशियन चैंपियनशिप का आयोजन अपने आप में एक बड़ी बात है. एशिया के वेटलिफ्टिंग प्रेसिडेंट और इंटरनेशनल वेटलिफ्टिंग फेडरेशन के प्रेसिडेंट ने हमारी सुविधा और प्रयास को सराहा है और कहा है कि यहां पर वर्ल्ड क्लास सुविधाएं है.

ये भी पढ़ें:Khelo India Winter Games 2023: गुलमर्ग में अनुराग ठाकुर ने किया विंटर गेम्स का उद्घाटन, खेल को बताया देश का 'सॉफ्ट पावर'

रंगारंग कार्यक्रम से हुई शुरुआतःएशियाई युवा और जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप 2023 की शुरूआत रंगारंग कार्यक्रम से की गई. चैंपियनशिप में 18 देशों के खिलाड़ियों के साथ 30 भारतीय खिलाड़ी भी भाग ले रहे हैं, जिन में खेलो इंडिया के कई एथलीट भी शामिल है.

ये भी पढ़ें:कॉमनवेल्थ गेम्स के कांस्य पदक विजेता रोहित टोकस के घर पहुंचे केंद्रीय खेल मंत्री, कहा- प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा भारत

ABOUT THE AUTHOR

...view details