दिल्ली

delhi

वेतन नहीं मिलने से नाराज निगम शिक्षकों ने किया हड़ताल का एलान

By

Published : May 8, 2022, 1:24 PM IST

Edmc
Edmc ()

6 महीने से वेतन और 7 महीने से पेंशन नहीं मिलने से नाराज पूर्वी दिल्ली नगर निगम स्कूलों के शिक्षकों ने हड़ताल का एलान किया है. सोमवार से शिक्षक वेतन की मांग को लेकर पूर्वी दिल्ली नगर निगम मुख्यालय यह बाहर धरना प्रदर्शन भी करेंगे.

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली नगर निगम स्कूलों के शिक्षकों ने 6 महीने से वेतन और 7 महीने से पेंशन नहीं मिलने से नाराज होकर सोमवार से स्ट्राइक का एलान किया. सोमवार से शिक्षक वेतन की मांग को लेकर पूर्वी दिल्ली नगर निगम मुख्यालय यह बाहर धरना प्रदर्शन भी करेंगे.

दिल्ली नगर निगम शिक्षक संघ के पदाधिकारी विभा सिंह ने बताया कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम में कार्यरत ज्यादातर शिक्षकों को नवंबर 2021 के बाद से वेतन नहीं मिला है, इसके साथ ही 7 महीने से सेवानिवृत्त शिक्षकों को उनका पेंशन नहीं मिला है. शिक्षक अपनी वेतन की मांगों को लेकर कई बार धरना-प्रदर्शन कर चुके हैं मेयर और कमिश्नर से भी फरियाद कर चुके हैं लेकिन उन्हें वेतन नहीं मिल पाया मजबूरन शिक्षकों ने हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है. सोमवार से पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सभी शिक्षक परिवार के साथ निगम मुख्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन करेंगे.

निगम शिक्षकों ने किया हड़ताल का एलान

वहीं शिक्षकों को वेतन और पेंशन नहीं मिलने के लिए पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा कि " दिल्ली सरकार निगम का पैसा नहीं दे रही है जिसकी वजह से निगम अपने कर्मचारियों को वेतन नहीं दे पा रहा है."

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details