दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडाः सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला फरार आरोपी गिरफ्तार, धर्म विशेष को लेकर की थी टिप्पणी

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 15, 2023, 1:38 PM IST

ग्रेटर नोएडा में एक ऐसे शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिसने सोशल मीडिया पर एक धर्म विशेष को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. मामला इसी साल जुलाई महीने का है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में जेवर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने बीते दिनों धर्म को लेकर एक विशेष टिप्पणी की थी जिससे लोगों में काफी आक्रोश था. शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया और रविवार को आरोपी को साबोता कट से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

दरअसल, जेवर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीती 21 जुलाई को आरोपी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक आपत्तिजनक पोस्ट की थी. पोस्ट के बाद एक धर्म के लोगों ने उसके खिलाफ मामले की शिकायत की. शिकायत के आधार पर पुलिस ने धारा 295ए, 153ए, 504 और 505 सहित आईटी एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया और आरोपी की तलाश शुरू कर दी.

नोएडा पुलिस की मीडिया सेल के द्वारा दी गई जानकारी में बताया कि जेवर पुलिस ने आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में जेवर निवासी वाजिद को गिरफ्तार किया है. वाजिद काफी समय से फरार चल रहा था, जिसको जेवर पुलिस ने रविवार को साबोता कट के पास से गिरफ्तार किया है. आरोपी वाजिद ने अपने ट्विटर हैंडल wazifa@wazidaliwazid1 से आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड की थी. इसके बाद पुलिस ने 21 जुलाई 2023 को आईटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया था. तभी से पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी.

बता दें कि सोशल मीडिया साइट एक्स (ट्विटर) पर विनय दुबे ने एक पोस्ट की थी. उसी पोस्ट के जवाब में रिप्लाई करते हुए आरोपी वाजिद अली ने धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसको लेकर अन्य लोगों ने पुलिस से मामले की शिकायत की. शिकायत के आधार पर जेवर पुलिस ने मामला दर्ज किया और आरोपी को रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

ये भी पढ़ेंः

Crime in Noida: नोएडा मे शनिवार को 7 चोरी की घटनाएं दर्ज, पुलिस सीसीटीवी फुटेज से कर रही है जांच

Noida Crime: नोएडा पुलिस ने दो शातिर मोबाइल लुटेरों को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details