दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: चोरी का शतक लगाने वाला वसीम उर्फ लंबू साथियों के साथ गिरफ्तार

By

Published : Apr 21, 2023, 3:24 PM IST

गाजियाबाद में ट्रांस हिंडन जोन की पुलिस ने 6 शातिर चोरों और एक ज्वेलरी कारोबारी को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि इस गैंग ने अब तक बड़ी बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. गैंग का सरगना वसीम उर्फ लंबू है. जिसका अपराधिक इतिहास काफी लंबा है. आरोपी पर पूर्व में 118 मुकदमे दर्ज हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

विवेक कुमार, डीसीपी ट्रांस हिंडन

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद में पुलिस ने शुक्रवार को चोरों के एक गैंग को पकड़ा है, जिनसे 50 लाख रुपये कीमत का माल बरामद किया गया है. खास बात यह है कि इस गैंग का सरगना वसीम चोरी का शतक लगा चुका है. उस पर पूर्व में 118 मुकदमे दर्ज हैं. जब वह जुर्म की दुनिया में आया था तो तभी उसने जल्द अमीर बनने के लिए चोरी का शतक लगाने की बात अपने दोस्तों से कही थी. इसके लिए उसने धीरे-धीरे अपना गैंग तैयार किया जिसमें ज्वेलरी कारोबारी से लेकर कुछ मीडियेटर्स को भी शामिल किया. पॉश इलाकों में महंगी गाड़ियों से चोरी की वारदात अंजाम देने वाला यह गैंग अब पुलिस के शिकंजे में है. इनमें ज्यादातर मुकदमे दिल्ली-एनसीआर में चोरी के हैं. गिरोह के दो अन्य आरोपी भी गिरफ्तार हुए हैं.

यह भी पढ़ें-Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना के 1,603 नए मामले आए सामने, तीन मरीजों की हुई मौत

आरोपी महंगी कारों से अलग-अलग इलाकों में जाते थे. पॉश इलाकों में रेकी करके बंद फ्लैट को निशाना बनाते थे. पलक झपकते ही वे किसी भी बंद फ्लैट का लॉक खोल लिया करते थे और वहां से ज्वेलरी चोरी कर लिया करते थे. चोरी की ज्वेलरी कुछ मीडियेटर्स के माध्यम से बेचा करते थे. इनमें तीन मीडिएटर भी गिरफ्तार हुए हैं. वहीं एक ज्वैलर कारोबारी की भी गिरफ्तारी हुई है. आरोपियों के पास से भारी मात्रा में ज्वेलरी बरामद हुई है.

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने बड़ी-बड़ी चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था. इसमें शालीमार गार्डन की हालिया चोरी काफी बड़ी थी. इसके अलावा इन्होंने पॉश इलाके कौशांबी, इंदिरापुरम, विजय नगर जैसे इलाकों में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. पुलिस के मुताबिक आरोपियों से 50 लाख रुपए कीमत का माल बरामद किया गया है. चोरी के सोने को गला कर भी उस को ठिकाने लगाने का काम आरोपी करते थे जो अपने आप में बेहद चौंकाने वाली बात है।

यह भी पढ़ें-Bar Council of Delhi: BCD में रजिस्ट्रेशन के लिए दिल्ली के पते का आधार कार्ड अनिवार्य, हाईकोर्ट में याचिका दायर

ABOUT THE AUTHOR

...view details