दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में गड्ढे में दबाकर रखे थे ठगी के 50 लाख रुपये, पुलिस ने ऐसे किया बरामद

By

Published : Nov 2, 2022, 5:17 PM IST

Updated : Nov 2, 2022, 7:35 PM IST

हरियाणा पुलिस ने गाजियाबाद में एक खाली प्लॉट में खुदाई कर 50 लाख रुपये बरामद किए हैं. मजदूरों से ठगी के दो आरोपियों ने गड्ढे में दबाकर ये रुपये छुपाए थे. पुलिस ने रुपये मिलने की बात स्वीकार की है, लेकिन राशि उजागर नहीं की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/ गाजियाबाद : मिट्टी में खोदे गए गड्ढे में से 50 लाख रुपये (50 lakh rupees) बरामद होने की खबर है. हरियाणा पुलिस जब ठगी के दो आरोपियों को लेकर गाजियाबाद पहुंची तो गड्ढा खोदा गया. जहां से ये रकम बरामद की गई (kept in a pit ). दोनों आरोपियों को पूर्व में हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया था. दोनों पर आरोप है कि उन्होंने एक कंपनी बनाकर मजदूरों को डेली वेजेज पर भेजने का कॉन्ट्रैक्ट लिया था लेकिन मजदूरों की मजदूरी नहीं दी और करीब एक करोड़ रुपये डकार गए थे.

ये भी पढ़ें :-गाजियाबाद में पत्नी को मनाने गए पति पर हुआ हमला, पुलिस से भी की गई हाथापाई

गरीब मजदूरों की मजदूरी हड़प गए थे ठग :मामला गाजियाबाद के मोदीनगर के महेंद्र पुरी का है. हरियाणा के रोहतक से पुलिस की एक टीम कीर्ति और विकास नाम के दो आरोपियों को लेकर यहां पहुंची थी. देर रात पुलिस यहां पर पहुंची और दोनों आरोपियों से पूछताछ की गई. सुबह तक लगातार आरोपियों के साथ पुलिस यहां पर छानबीन करती रही. यहां पहुंचने का मकसद बेहद खास था. दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में कई दिनों से हैं.

पैसे मिलने की खबर से जुटी भीड़.

पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपियों को रिमांड पर लिया गया है और छानबीन के लिए उनको अलग-अलग जगह ले जाया जा रहा है. जब पुलिस यहां पहुंची तो यह पुलिस के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुई. दोनों आरोपियों ने एक खाली प्लॉट के पास एक जगह पुलिस को दिखाई, जहां पर खुदाई की गई. बताया जा रहा है कि इस खुदाई में करीब 50 लाख की नकदी पुलिस ने बरामद की है. आरोपियों ने इस रकम की ठगी किसी और से नहीं की थी बल्कि गरीब मजदूरों से की गई थी. यह रकम उन मजदूरों को देने के बजाय आरोपी फरार हो गए थे. बाद में पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था.

गाजियाबाद में गड्ढे में दबाकर रखे थे ठगी के 50 लाख रुपये

50 लाख नकदी हुई बरामद, और की हो रही तलाश :रोहतक पुलिस के एएसआई राजेश कुमार ने बताया कि आरोपियों ने एक कॉन्ट्रैक्ट कंपनी बनाई थी. इसके माध्यम से गरीब मजदूरों को रोजाना का काम दिलवाया जाता था. मजदूरों ने जब काम पूरा कर लिया तो उनको उनकी मजदूरी देने के बजाय आरोपी फरार हो गए थे. क्योंकि सारा भुगतान कंपनी के पास होता था. लिहाजा मजदूर कुछ नहीं कर पाए थे. मामला पुलिस तक गया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया. मगर आरोपियों ने रकम किसी बैंक में रखने के बजाय मिट्टी में छुपा रखी थी.

एएसआई राजेश कुमार ने यह बताने से इनकार कर दिया कि कुल कितनी रकम बरामद हुई है. मगर खबर यही है कि 50 लाख की नकदी बरामद हो गई है. आरोपियों से आगे की पूछताछ की जा रही है, जिससे पुलिस अन्य जगहों से भी इसी तरह से रकम बरामद होने की उम्मीद जता रही है.

ये भी पढ़ें :-ग्रेटर नोएडा में पुलिस मुठभेड़, दो बदमाश गिरफ्तार, लूट की कार और तमंचा बरामद

Last Updated :Nov 2, 2022, 7:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details