दिल्ली

delhi

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू के आवास की बाउंड्री से टकराई अनियंत्रित कैब, बाउंड्री क्षतिग्रस्त

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 24, 2023, 11:02 AM IST

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू के सरकारी आवास की बाउंड्री से एक कैब टकरा गई है. इसमें बाउंड्री को नुकसान पहुंचा है. पुलिस ने कैब चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू के सरकारी आवास की बाउंड्री पर एक अनियंत्रित कार की टक्कर हो गई, जिसमें दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है. जानकारी के मुताबिक यह घटना 9, कृष्णा मेनन मार्ग स्थित उनके आवास पर हुई है. पुलिस ने कैब चालक रहीम खान को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है. रहीम खान नूंह का निवासी है और यहां दिल्ली में अपने परिवार के साथ नरेला में रहता है.

पूछताछ में उसने बताया कि वह पत्नी और दो बच्चों को लेकर नूंह जा रहा था. इसी बीच गोलचक्कर पर एक बस से टक्कर से बचने के लिए जल्दबाजी में मुड़ने के चक्कर में कैब अनियंत्रित हो गई और फुटपाथ पर चढ़ते हुए बाउंड्री से टकरा गई. केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू के आवास के सामने ही गृहमंत्री अमित शाह का आवास भी है. इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और स्थानीय थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपी से पूछताछ में अभी कोई ऐसी बात सामने नहीं आई है, जिससे यह पता चल सके कि यह हादसा नहीं कोई साजिश है. पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा की फुटेज को भी खंगाल रही है और टक्कर होने से पहले गाड़ी के मूवमेंट की जांच कर रही है, जिससे यह पता चल सके कि गाड़ी आखिर किन परिस्थितियों में कैब फुटपाथ पर चढ़कर केंद्रीय मंत्री के आवास की बाउंड्री से टकराई?

जांच कर रही पुलिस ने आरोपी की कैब मारुति स्विफ्ट डिजायर सीज कर ली है और उसकी फॉरेंसिक जांच कराई जा रही है. हादसे के वक्त कैब में मौजूद आरोपी की पत्नी और से भी पुलिस ने पूछताछ की है और उनके बयान दर्ज किये हैं. हादसे को देखते हुए पुलिस ने आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी है और यातायात पुलिस को इस बात के निर्देश दिए गए हैं कि वह इस तरह के हाथ से दोबारा ना हो या सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए.

ये भी पढ़ेंः

  1. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के सरकारी आवास का शीशा टूटा मिला, हमले की आशंका, जांच में जुटी दिल्ली पुलिस
  2. पीएम आवास के नो फ्लाइंग जोन में ड्रोन, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details