दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में बंदरों का आतंक, चार साल के मासूम पर हमला कर किया बुरी तरह घायल

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 6, 2023, 5:58 PM IST

गाजियाबाद में कुत्तों के बाद बंदरों का आतंक देखने मिल रहा है .यहां 4 साल के बच्चे पर बंदरों के झुंड ने हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि बच्चे पर बंदरों ने हमला तब किया जब बच्चा बाजार से खाने का सामान लेकर अकेले वापस घर लौट रहा था. बंदरों के हमले में बच्चा बुरी तरह घायल हो गया. 4 YEAR BOY ATTACKED BY MONKIES

बंदरों का आतंक, चार साल के मासूम को बनाया शिकार
बंदरों का आतंक, चार साल के मासूम को बनाया शिकार

बंदरों का आतंक, चार साल के मासूम को बनाया शिकार

नई दिल्ली/ गाजियाबाद :गाजियाबाद में कुत्तों के आतंक से लोग पहले से ही परेशान हैं. अब बंदरों के आतंक की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. ताजा मामला गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र के नहाल गांव का है. जहां पर बंदरों ने एक मासूम पर हमला कर उसे जख्मी कर दिया. बंदरों ने बच्चे पर हमला कर उसकी कोहनी के पास गहरे घाव कर दिए.

बंदरों के झुंड ने बच्चे पर किया हमला
घटनास्थल पर मौजूद महिला ने बताया कि बच्चा गली से निकल कर जा रहा था. अचानक से बंदरों का झुंड आता है और उस पर हमला कर देता है. बंदर के हमले के बाद बच्चा दर्द से चिल्लाने लगा. इसके बाद आसपास मौजूद लोगों ने आनन फानन में पहुंचकर बच्चे को बंदरों से छुड़ाया.

बच्चे का हाथ में खाने का सामान देखकर किया हमला
बच्चे की उम्र 4 साल है. बच्चे की दादी ने बताया बच्चा पड़ोस की दुकान से खाने पीने का सामान अपने लिए खरीदने गया था. बच्चा जब दुकान से सामान खरीद कर लौट रहा था तभी बंदर ने उसके हाथ से सामान छीन लिया और हमला कर दिया. आसपास मौजूद लोगों ने बंदर के चंगुल से घायल बच्चे को बचाया. बच्चे का काफी खून बह गया. पहले भी गांव में बंदरों के हमले के मामले सामने आते रहे हैं.

जिले के सभी अस्पतालों में ARV वैक्सीन की सुविधा उपलब्ध
गाजियाबाद के सीएमओ डॉ भवतोष शंखधर के मुताबिक जिले के सभी अस्पतालों में बंदर कुत्ता बिल्ली समेत अन्य जानवरों के काटने पर ARV वैक्सीन लगाई जाती है. जिले के सभी सरकारी चिकित्सा संस्थानों में टीआरवी वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में मौजूद है. संयुक्त अस्पताल संजय नगर में एंटी रेबीज क्लिनिक भी चल रहा है.

20 अगस्त से 21 सितंबर 2023 के बीच कुल 530 लोगों को बंदरों ने काटा
स्वास्थ्य विभाग से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक गाजियाबाद में 20 अगस्त से 21 सितंबर 2023 के बीच कुल 530 लोगों को बंदरों ने काटा. इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि जिले में एनिमल बाइट के जो मामले सामने आ रहे हैं उसमें तकरीबन 10% मामले बंदरों के काटने के हैं.

ये भी पढ़ें : कुत्ते को बचाने के लिए नाले में उतरे फायरकर्मी को कुत्ते ने काटा

ये भी पढ़ें :घर के बाहर खेल रही बच्ची पर कुत्ते का जानलेवा हमला, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

ABOUT THE AUTHOR

...view details