दिल्ली

delhi

Rape in Delhi: आनंद पर्वत इलाके में धार्मिक संगठन के प्रधान पर दुष्कर्म का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया FIR

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 5, 2023, 12:10 PM IST

सेंट्रल दिल्ली के आनंद पर्वत इलाके में एक धार्मिक स्थल के प्रधान पर दुष्कर्म के आरोप लगे हैं. पुलिस ने पहले इस मामले में जांच की और मामले की गंभीरता को देखते हुए केस दर्ज कर लिया गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीः सेंट्रल दिल्ली के आनंद पर्वत थाना इलाके में स्थित बलजीत नगर के एक धार्मिक स्थल के प्रमुख पर दुष्कर्म का आरोप लगा है. इस मामले की पुष्टि करते हुए डीसीपी सेंट्रल संजय सेन ने बताया कि इसमें 18 सितंबर को ही 376/323/506/509/34 आईपीसी के तहत आनंद पर्वत थाना में एफआईआर दर्ज किया जा चुका है.

मामले की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पीड़िता ने पुलिस को बताया था कि वह बलजीत नगर में रहने वाले 56 साल के एक शख्स से 5 साल से संपर्क में थी, जो एक धार्मिक संस्था के प्रधान भी हैं. पीड़ित महिला ने 17 सितंबर को पुलिस में शिकायत दी कि प्रधान ने उसके साथ यौन उत्पीड़न किया. पुलिस ने इस मामले में काफी छानबीन की और दिल्ली महिला आयोग की काउंसलर के द्वारा पीड़ित महिला का काउंसलिंग भी कराया. उसके बाद फिर इस मामले में छानबीन के बाद अलग-अलग धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई.

जानकारी के मुताबिक जिस दिन पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दी, उसी दिन आरोपी और पीड़िता के बीच घर के बाहर मारपीट भी हुई थी. पुलिस ने बताया कि पीड़ित 42 साल की महिला है और उसकी दो बेटियां भी है. महिला का पति शराब का आदी है. इस मामले में आगे की छानबीन की जा रही है.

बता दें कि दिल्ली आए दिन रेप की खबरें आती रहती है. इससे पहले दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग में तैनात डिप्टी डायरेक्टर पर दोस्त की नाबालिग बेटी से महीने तक दुष्कर्म करने का आरोप लगा था. पुलिस ने संबंधित धाराओं में अधिकारी के खिलाफ मुकदमाा दर्ज किया था. नाबालिग ने बताया कि आरोपी अधिकारी की पत्नी इस वारदात में अपने पति का साथ दे रही थी.

ये भी पढ़ेंः

Delhi Crime: दिल्ली सरकार के अधिकारी ने दोस्त की नाबालिग बेटी से किया महीनों तक रेप, केस दर्ज

दिल्ली में तार-तार हुआ रिश्ता, भलस्वा डेरी में युवती से रेप, सौतेले नाना पर रेप का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details