दिल्ली

delhi

Ban BS3 BS4 buses in Delhi: गाजीपुर बॉर्डर पर BS 3 और BS 4 बसों को रोकने के लिए कोई इंतजाम नहीं

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 1, 2023, 2:15 PM IST

आज बुधवार से ग्रैप-2 लागू हो गया है. गाजीपुर बॉर्डर पर bs3 और bs4 बस के प्रवेश को रोकने के लिए कोई खास इंतजाम नहीं दिखाई दी. गाजीपुर बॉर्डर पर मौजूद एमसीडी टोल टैक्स कर्मचारियों ने बताया कि हमारे पास बसों के प्रवेश या रोक से संबंधित कोई नई नोटिफिकेशन नहीं आई है. Ban BS3 BS4 buses in Delhi, Delhi Air Pollution, Grap 2

Etv Bharat
Etv Bharat

गाजीपुर बॉर्डर

नई दिल्ली/गाजियाबाद:दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सर्दियों के मौसम में प्रदूषण से लड़ने के लिए एक ब्लूप्रिंट लागू कर दिया है. बुधवार 1 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी में ग्रैप-2 लागू कर दिया है. दिल्ली में bs3 और bs4 बसों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लग गई है. एक अनुमान के मुताबिक हर दिन उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान समेत अन्य राज्यों से तकरीबन 5,000 बसें दिल्ली में प्रवेश करती हैं. जिनमें ज्यादातर bs3 और bs4 बसें होती हैं.

उत्तर प्रदेश से गाजीपुर बॉर्डर की सीमा से दिल्ली में बड़ी संख्या में वाहन दाखिल होते हैं. ऐसे में गाजीपुर बॉर्डर पर bs3 और bs4 बस के प्रवेश को रोकने के लिए कोई खास इंतजाम नहीं दिखाई दी. गाजीपुर बॉर्डर पर मौजूद एमसीडी टोल टैक्स कर्मचारियों ने बताया कि हमारे पास बसों के प्रवेश या रोक से संबंधित कोई नई नोटिफिकेशन नहीं आई है. हमारा काम केवल व्यावसायिक वाहनों से टोल वसूल करना है.

यह भी पढ़ें-AQI Level in Delhi NCR: दिल्ली एनसीआर हुआ और दमघोंटू, विफल हो रहे प्रदूषण रोकथाम के तमाम प्रयास

वहीं, गाजीपुर बॉर्डर पर आम दिनों की तरह सामान्य रूप से लगी बेरीकेटिंग ही दिखाई दी. प्रतिबंधित बसों के प्रवेश पर लगी रोक को सुनिश्चित करने के लिए कोई खास कवायद होती नहीं दिखाई दी. बीते रविवार को दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली के कश्मीरी गेट बस अड्डे का निरीक्षण किया था. इसमें उत्तर प्रदेश और हरियाणा कश्मीरी गेट बस अड्डे पर पहुंची कई बसें बीएस-3 व बीएस-4 की पाई गई थी. इसपर उन्होंने सभी बसों को नोटिस जारी कर एक नवंबर से दिल्ली में प्रवेश न करने को कहा था.

गोपाल राय ने कहा था कि एक नवंबर से गुणवत्ता प्रबंधन आयोग के निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जाएगा और इन बसों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. उन्होंने दिल्ली एनसीआर में केवल सीएनजी और इलेक्ट्रिक बसें चलाने की ही अपील भी की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details