दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में झुग्गियों में लगी भीषण आग, दर्जनों झुग्गियां जलकर खाक

By

Published : Nov 27, 2022, 8:46 AM IST

गाजियाबाद स्थित टीला मोड़ थाना में झुग्गियों में बीती रात अचानक आग लग गई. सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है. आग लगने के कारणों की जानकारी नहीं हो पाई है.

slums in ghaziabad
झुग्गियों में लगी भीषण आग

नई दिल्ली/गाजियाबाद :गाजियाबाद में बीती रात झुग्गियों में भीषण आग लग गई. आग लगने से दर्जनों झुग्गियां जलकर खाक हो गई. घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई. सुबह तक झुग्गियों की आग पर काबू पाया जा सका. आग लगने के कारण साफ नहीं है. इस आगजनी के कारण दर्जनों झुग्गी वासी बेघर हो गए हैं. फिलहाल मौके पर दमकल की टीम अभी भी मौजूद है.

मामला गाजियाबाद के टीला मोड़ थाना क्षेत्र के भोपुरा इलाके के पास डिफेंस कॉलोनी का है. जहां पर कुछ झुग्गियां बसी हुई हैं. इन झुग्गियों में आग लग गई. शनिवार रात करीब आधी रात के बाद झुग्गियों में आग लगी. आग शुरू में ज्यादा भीषण नजर नहीं आ रही थी. लेकिन धीरे-धीरे आग की लपटें इतनी बढ़ गईं कि झुग्गी वासी इधर-उधर भागने लगे. आग लगने के बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. लेकिन झुग्गियों की आग अचानक इसलिए फैलने लगी क्योंकि इसमें कूड़ा कचरा भरा हुआ था. रात भर आग बुझाने का काम चलता रहा, लेकिन आग नहीं बुझ पाई. हालांकि अब आग पर नियंत्रण पा लिया गया है. मगर कूलिंग का कार्य चल रहा है. स्थानीय पुलिस भी मौके पर मौजूद है.

झुग्गियों में लगी भीषण आग

ये भी पढ़ें :जेल में नहीं मिलेंगे ड्राई फ्रूट्स और फल, सत्येंद्र जैन की याचिका कोर्ट ने खारिज की

आग लगने का कारण अभी तक साफ नहीं हो पाया है. लेकिन माना जा रहा है कि किसी सिगरेट की वजह से झुग्गी में आग लगी होगी. यहां यह बता दें कि इससे पहले भी इन झुग्गियों में कई बार आग लग चुकी है. भोपूरा के पास की झुग्गियां और कबाड़ के गोदाम हैं. घटना में किसी के घायल या हताहत होने की खबर नहीं है. वहीं, एसपी सिटी द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह का कहना है कि आग को बुझा लिया गया है. हादसे के कारणों की जांच की जा रही है. अगर मामले में किसी भी स्तर पर लापरवाही पाई जाती है तो लापरवाही करने वाले पर भी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में मैट्रिमोनियल साइट पर विधवा से दोस्ती कर किया दुष्कर्म, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details