दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में अब होंगे 806 मतदान केंद्र और 3190 मतदेय स्थल, लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी तेज

By

Published : Aug 19, 2023, 2:58 PM IST

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर गाजियाबाद जिला प्रशासन ने कवायद तेज कर दी हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने मतदेय स्थलों के सम्भाजन के सम्बंध में राजनैतिक दलों की प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की और उनकी समस्याओं को सुना. साथ ही उसके निस्तारण का भरोसा दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

गाजियाबाद: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर गाजियाबाद जिला प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है. जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में मतदेय स्थलों के सम्भाजन के सम्बंध में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई. जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों की समस्याओं को सुना और उसका निस्तारण किया.

जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह के मुताबिक वर्तमान में गाजियाबाद में पांच पूर्ण विधानसभा और एक आंशिक विधानसभा क्षेत्र में कुल 512 मतदान केंद्र और 3187 मतदेय स्थल है. मतदाताओं की संख्या में वृद्धि के बाद अब संबंधित अधिकारियों द्वारा निरीक्षण करने के बाद मतदेय स्थलों का सम्भाजन किया गया है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मुरादनगर विधानसभा और धौलाना विधानसभा को किसी भी प्रकार से परिवर्तन नहीं किया गया है. लोनी विधानसभा में एक मतदेय स्थल, साहिबाबाद विधानसभा में एक मतदान केंद्र और दो मतदेय स्थल बढ़ाये गये हैं.

वहीं, गाजियाबाद विधानसभा में एक मतदान केंद्र, मोदीनगर विधानसभा में 6 मतदान केंद्र कम किये गए हैं. गाजियाबाद में जो मतदान केंद्र कम किया गया है, उसमें सिर्फ दो मतदेय स्थल थे. जिन्हें मतदाताओं की सुलभता को देखते हुए नजदीक ही दूसरे मतदान केंद्र में स्थानांतरित किया गया है. वहीं मोदीनगर में पूर्व माध्यमिक विद्यालय और प्राथमिक विद्यालय की जगह नवनिर्मित कम्पोजिट विद्यालयों में स्थानातंरित किया गया है. इस प्रकार मतदान केन्द्रों की संख्या 806 और मतदेय स्थलों की संख्या 3190 हो गई है. जो लोग 18 वर्ष की आयु के हैं उनसे जिला निर्वाचन अधिकारी ने ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से अपना वोटर आईडी कार्ड बनवाने की अपील की है.

यह भी पढ़ें- Ghaziabad Dengue Case: 6 साल की बच्ची समेत मिले 10 डेंगू पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग ने 1800 घरों का लिया जायजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details