दिल्ली

delhi

सुकेश से जुड़े चार और आरोपियों की हुई गिरफ्तारी, अब तक 13 हुए गिरफ्तार

By

Published : Sep 6, 2021, 11:50 AM IST

सुकेश से जुड़े चार और आरोपियों की हुई गिरफ्तारी
सुकेश से जुड़े चार और आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े चार आरोपियों को आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है. इनमें वह शख्स भी शामिल है, जिसने जेल में मौजूद सुकेश को अपना बंगला बेचा था और अन्य आरोपी सुकेश के मददगार हैं.

नई दिल्ली:200 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े चार आरोपियों को आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है. इनमें वह शख्स भी शामिल है जिसने जेल में मौजूद सुकेश को अपना बंगला बेचा था. अन्य तीन आरोपी सुकेश के मददगार हैं. इनकी गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में अब तक कुल 13 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं.


जानकारी के अनुसार फोर्टिस के पूर्व प्रमोटर शिवेंद्र सिंह की पत्नी अदिति सिंह ने 200 करोड़ रुपए की ठगी का एक मामला दिल्ली पुलिस में दर्ज कराया था. इस मामले की जांच के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रोहिणी जेल से सुकेश चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया था जो एक बड़ा जालसाज है. उसने अपने साथियों के साथ मिलकर इस फर्जीवाड़े को अंजाम दिया. कारोबारी की पत्नी से उसने गृह मंत्रालय का अधिकारी बनकर संपर्क किया था. उसके पति को जेल से निकालने के लिए उसने पार्टी फंड में 200 करोड़ रुपये जमा कराने को कहा था.

ये भी पढ़ें-सुकेश चंद्रशेखर से बरामद आईफोन अब भी राज, पुलिस ने गुजरात FSL से मांगी मदद



इस मामले में सुकेश को उसके दो अन्य साथियों के साथ सबसे पहले गिरफ्तार किया गया था. उससे हुई पूछताछ के बाद जेल के दो अधिकारी गिरफ्तार हुए और इसके बाद बैंक मैनेजर सहित तीन कर्मचारी. इस मामले में नौंवी गिरफ्तारी सुकेश की पत्नी लीना पॉल की हुई थी. आगे छानबीन करते हुए पुलिस ने कमलेश, सैमुअल, अरुण और मोहनराज को गिरफ्तार किया है. इनमें से कमलेश वह शख्स है जिसने सुकेश को अपना बंगला बेचा है. मोहन राज उसका वकील है जबकि अरुण सुकेश के लिए गाड़ियां उपलब्ध कराने का काम करता है. वहीं चौथा आरोपी सैमुअल उसके बंगले एवं अन्य कामकाज की देखरेख करता है. इन चारों आरोपियों से पूछताछ चल रही है.

ये भी पढ़ें-200 करोड़ की ठगी में गिरफ्तार सुकेश पर लगा मकोका



आरोपी सुकेश चंद्रशेखर बेहद शातिर जालसाज है. उसे 2017 में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हयात होटल से गिरफ्तार किया था. उसने तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की मौत के बाद हुए विवाद में पार्टी का निशान 50 करोड़ रुपये में चुनाव आयोग से दिलवाने की बात कही थी. इस मामले में वह बीते चार साल से जेल में बंद है.

जेल में रहने के दौरान ही उसने मशहूर अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से दोस्ती कर ली थी. इस बात का खुलासा उसके मोबाइल की कॉल डिटेल से हुआ. हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने जैकलीन फर्नांडीज से इसे लेकर पूछताछ की है. सुकेश ऐसा शातिर अपराधी है जो हाई प्रोफाइल लोगों को ही शिकार बनाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details