दिल्ली

delhi

Wrestlers Mahapanchayat: राकेश टिकैत के नेतृत्व में कल गाजीपुर बॉर्डर पर जुटेंगे किसान

By

Published : May 27, 2023, 11:08 PM IST

कल यानी 28 मई को नई संसद के सामने पहलवानों को इंसाफ दिलाने के लिए महापंचायत होनी है, जिसमें देश बाहर से लोग आ रहे हैं. वहीं इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली बॉर्डर पर फाॅर्स तैनात कर दी है. इसके जवाब में किसान नेता राकेश टिकैत ने चेतावनी देते हुए फाॅर्स को हटाने की बात कही है.

राकेश टिकैत
राकेश टिकैत

राकेश टिकैत

नई दिल्ली:भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के नेता चौ० राकेश टिकैत पहलवानों के समर्थन में कल रविवार को किसानों के साथ गाजीपुर बॉर्डर पर जुटेंगे. भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के राष्ट्रीय प्रेस प्रभारी शमशेर राणा दी गई जानकारी के मुताबिक सरकार ने दिल्ली को चारों तरफ से सील करने का प्लान बना लिया है. उन्होंने कहा कि हमें टकराव की स्थिति ना लाकर शांतिप्रिय तरीके से अपना विरोध दर्ज कराना है. यदि हमें दिल्ली के चारों तरफ ही बैठना पड़ा तो वहीं से अपनी बात आवाम और सरकार तक पहुंचायेंगे. अगली रणनीति दिल्ली के बॉर्डर पर जाकर तय की जायेगी. नई संसद का घेराव खाप पंचायतों की अपील पर किया जा रहा है.

शमशेर राणा ने बताया कि उत्तर प्रदेश के किसान यूपी गेट पर रविवार सुबह 10 से 11 के बीच एकत्रित होंगे. इसके बाद दिल्ली में नई संसद के लिए कूच करेंगे. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रेस प्रभारी शमशेर राणा ने कहा हम किसानों से अनुरोध किया है कि साजिशकर्ताओं से सावधान रहें. अपने आसपास के व्यक्तियों की गतिविधियों पर नजर बनाये रखे जरूरत पड़ने पर संदिग्ध लोगों को उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाएं. उन्होंने बताया कि 29 मई को अमरोहा, 30 मई को लखीमपुर खीरी, 31 मई को फैजाबाद और एक जून को टप्पल अलीगढ़ की पंचायतों में चौ० राकेश टिकैत शामिल होंगे.

इसे भी पढ़ें:पहलवानों की याचिका पर पुलिस ने कोर्ट में दाखिल की स्थिति रिपोर्ट, अगली सुनवाई 27 जून को

राकेश टिकैत ने दी चेतावनी:राकेश टिकैत ने कहा कि कल का दिल्ली जाने का प्रोग्राम है, प्रशासन ने सभी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के घरों पर फोर्स लगा रखी है. प्रशासन सुबह 10 बजे तक फोर्स हटा ले. अगर सुबह 10 बजे तक फोर्स रही तो मैं कल 11 बजे फिर लाइव आऊंगा. यह बीजेपी वालों की दी हुई जिंदगी नहीं है ना यह कांग्रेस के आदमी हैं. अगर किसान कल ट्रैक्टर लेकर निकला तो जब तक आंदोलन समाप्त नहीं होगा तब तक वापसी नहीं आएंगे.

इसे भी पढ़ें:Wrestlers Mahapanchayat: खिलाड़ियों ने Video जारी कर लोगों से मांगा समर्थन

ABOUT THE AUTHOR

...view details