दिल्ली

delhi

कोल्ड ड्रिंक्स में नशीली दवा पिलाकर किया बेहोश, 60 हजार कैश और मोबाइल लेकर फरार

By

Published : Nov 22, 2022, 4:05 PM IST

s
s ()

दिल्ली पुलिस ने जहरखुरानी गिरोह (jahar khurani gang) के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. यह लोग हरिद्वार से आए एक व्यक्ति को कोल्ड ड्रिंक्स में नशीली दवा पिला कर 60 हजार कैश और मोबाइल लूट कर फरार हो गए थे. इनका एक साथी अभी भी फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस जुटी है.

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में हाल के दिनों में जहरखुरानी गिरोह काफी सक्रिय हो गए हैं, जिसमें वो लोगों को लड्डू या कोल्ड ड्रिंक्स में नशीली दवा दे कर उसे बेहोश कर देते हैं. फिर उसके कीमती सामान और कैश लेकर फरार हो जाते हैं. ऐसा ही एक मामला नॉर्थ दिल्ली के कश्मीरी गेट थाना इलाके में सामने आया है, जहां जहरखुरानी गिरोह के सदस्यों ने उत्तराखण्ड के हरिद्वार से आए एक युवक को कोल्डड्रिंक्स में नशीली दवा पिला कर उसके 60 हजार कैश और मोबाइल ले कर फरार हो गए थे.

डीसीपी सागर सिंह कालसी के अनुसार, इस मामले में कश्मीरी गेट थाना की पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान फिरोज़, मोहम्मद नसीम और मोहम्मद नईम उर्फ याकूब के रूप में हुई है. ये दिल्ली के ओल्ड मुस्तफाबाद, भारगढ़ और खजूरी खास इलाके के रहने वाले हैं. आरोपियों के पास से वारदात में इस्तेमाल ऑटो, लूटे गए कैश में से चार हजार रुपये और कुछ नशीली गोलियां बरामद की हुई हैं. इस मामले में पुलिस इनके साथी नसीम की तलाश में लगी है.

डीसीपी ने बताया कि कश्मीरी गेट थाने की पुलिस को दी गयी शिकायत में हरिद्वार के मोहम्मद अली अहमद ने बताया कि वह 16 नवंबर को खरीददारी करने दिल्ली आया था. कश्मीरी गेट बस अड्डे पर उतरने के बाद वह शास्त्री पार्क जाने के लिए ऑटो में सवार हुआ. उसमें कुछ सवारियां पहले से बैठी थीं. रास्ते में एक सवारी ने बातचीत के दौरान कोल्डड्रिंक ऑफर की. कोल्डड्रिंक पीते ही वह बेहोश हो गया. शाम को होश आने पर खुद को नंद नगरी के सुंदर नगरी में सड़क पर पड़ा पाया. उसका मोबाइल, बैग और करीब 60 हजार रुपये कैश गायब था.

पीड़ित किसी तरह अपने रिश्तेदार के यहां नोएडा पहुंचा. बाद में पुलिस को खबर दी. कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की. इस मामले में एसीपी कोतवाली विजय सिंह और एसएचओ कुमार जीवेश्वर की देखरेख में टीम का गठन किया गया था.

ये भी पढ़ें:दिल्ली में रणहौला की लापता किशोरी का निहाल विहार में नाले से मिला शव, हत्या की आशंका

जांच में जुटी पुलिस टीम ने 40 से भी ज्यादा सीसीटीवी फूटेजों का विश्लेषण किया, जिसमें उनसे संदिग्ध ऑटो का पता चला. उसके रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर ओनरशिप का पता कर पुलिस ईस्ट बाबरपुर के आशु जैन तक पहुंची, जहां उन्हें ओल्ड मुस्तफाबाद के फिरोज से ऑटो चलाये जाने का पता चला. इसके बाद पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस और सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर फिरोज को ऑटो सहित दबोच लिया.

पूछताछ में आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर वारादत को अंजाम देने की बात स्वीकारी. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने नईम और याकूब को भी दबोच लिया. जबकि नसीम अब भी फरार चल रहा है. इनके पास से बचे चार हजार कैश और कुछ नशीली दवाएं बरामद की गई है. इस मामले में पुलिस तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की जांच और उसके साथी की तलाश में जुट गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details