दिल्ली

delhi

गजियाबाद में कोरोना के 31 नए केस, एक्टिव मरीजों की संख्या 90 पार

By

Published : Apr 6, 2023, 4:53 PM IST

गजियाबाद में कोरोना के मामलों में उछाल आया है. गजियाबाद में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 93 पहुंच गई है. वहीं 6 अप्रैल को कोरोना के 31 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बाद स्वास्थ विभाग अलर्ट मोड पर है.

Etv BharatD
Etv BharatD

नई दिल्ली/गजियाबाद: गजियाबाद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. गुरुवार को गजियाबाद में कोरोना के 31 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 93 पहुंच गई. जिसमें से कुल 6 मरीज जिले के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं. स्वास्थ विभाग के मुताबिक जिन संक्रमित मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया गया है वह अन्य दूसरी बीअमरियों से भी जूझ रहे हैं या अधिक उम्र वाले हैं.

बढ़ रहे मामले:गाजियाबाद में मार्च में कोरोना के कुल 215 मामले सामने आए थे. वही बीते तीन दिनों की बात करें तो कोरोना के कुल 58 मामले सामने आ चुके हैं. बदलते मौसम के साथ अस्पतालों में खांसी और जुकाम के मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है.

स्वास्थ विभाग अलर्ट:गाजियाबाद में कोरोना के मामलों में हो रहीबढ़ोतरी के बाद स्वास्थ विभाग अलर्ट मोड पर है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी भवतोष शंखधर ने जिला सर्विलांस अधिकारी राकेश कुमार गुप्ता को कोरोना की स्थिति पर पूरी निगरानी बनाने के लिए निर्देशित किया है. सीएमओ ने जिला सर्विलांस अधिकारी को कोरोना संक्रमित मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग (Contacts Tracing) और कोमोरबिड कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने और उनके हालचाल की प्रतिदिन रिपोर्ट लेने के निर्देश दिए हैं. सीएमओ के मुताबिक गाज़ियाबाद में हालात सामान्य हैं. पैनिक होने की कोई आवश्यकता नहीं है. स्वास्थ्य भाग स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

बता दें, राजधानी दिल्ली में भी बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर शिक्षा विभाग भी सतर्क हो गया है. विभाग ने सभी सरकारी स्कूलों को नोटिस जारीकिया है. नोटिस में लिखा है कि अभिभावक स्कूल मास्क पहनकर जरूर आएं. शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी स्कूलों के प्रमुखों को निर्देश दिया है कि स्कूलों में आने वाले अभिभावक मास्क लगाकर ही आए. इसकी निगरानी खुद स्कूलों के प्रमुख करेंगे.

इसे भी पढ़ें:IP College Misbehaviour Issue: 300 छात्र-छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ आर्ट्स फैकल्टी के सामने किया प्रोटेस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details