दिल्ली

delhi

तीन साल का ओलंपिक चक्र पेचीदा होगा : अभिनव बिंद्रा

By

Published : Aug 19, 2021, 2:54 PM IST

ओलंपिक व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारत के पहले खिलाड़ी अभिनव बिंद्रा ने गुरुवार को पेरिस ओलंपिक को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Abhinav Bindra  Olympics cycle  tricky  Three year Olympics cycle will be tricky  अभिनव बिंद्रा  ओलंपिक चक्र  ओलंपिक व्यक्तिगत स्पर्धा  खिलाड़ी अभिनव बिंद्रा
खिलाड़ी अभिनव बिंद्रा

मुंबई:ओलंपिक व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारत के पहले खिलाड़ी अभिनव बिंद्रा ने गुरुवार को कहा, तीन साल का छोटा चक्र होने के कारण पेरिस ओलंपिक तक का सफर पेचीदा होगा. इस अनुभवी निशानेबाज ने हाल ही में संपन्न टोक्यो ओलंपिक में भारत के प्रदर्शन की सराहना भी की.

उन्होंने कहा, यह ऐतिहासिक प्रदर्शन था और हमने अब तक सबसे ज्यादा सात पदक जीते. शानदार जीत और दिल टूटने वाली हार के भी पल आए. लेकिन खेल में यह सब होता है, हमारी लय बन गई है.

यह भी पढ़ें:पीटरसन ने टेस्ट के प्रति कोहली के जूनून को बताया अद्भुत

उन्होंने कहा, अगला ओलंपिक चक्र पेचीदा होगा. क्योंकि यह तीन साल का ही है. आमतौर पर खिलाड़ी ओलंपिक के बाद एक साल आराम और रिकवरी करते हैं. लेकिन इस बार उन्हें तुरंत लौटना होगा. वह ईएलएमएस स्पोटर्स फाउंडेशन द्वारा आयोजित वेबिनार में बोल रहे थे.

यह भी पढ़ें:T-20 विश्व कप से पहले आयोजित की जाएगी वर्चुअल ट्रॉफी टूर

टोक्यो ओलंपिक कोरोना महामारी के कारण एक साल के लिए स्थगित होकर 2021 में हुए. इससे अब पेरिस ओलंपिक 2024 में तीन ही साल का समय रह गया है, जिसमें क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट और कोटे भी कम होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details