दिल्ली

delhi

अपने GREATEST RIVAL की तारीफ में फेडरर ने कहा, आप 'इसके' हकदार हैं

By

Published : Oct 12, 2020, 2:39 PM IST

रोजर फेडरर ने राफेल नडाल को फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने पर बधाई दी है. उन्होंने टवीट करके लिखा, '20वीं ग्रैंड स्लैम जीत पर आपको बधाई देना मेरे लिए एक सच्चा सम्मान है.'

Roger Federer and Rafael Nadal
Roger Federer and Rafael Nadal

हैदराबाद: लाल बजरी के बादशाह स्पेन के राफेल नडाल ने रविवार को विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवक जोकोविच को हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया. नडाल ने जोकोविच को एकतरफा मुकाबले में 6-0, 6-2, 7-5 से हराकर 13वीं बार फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल का खिताब जीता.

इस खिताबी जीत के साथ नडाल ने स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर के 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है. इससे पहले मेंस सिंगल्स में सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का रिकॉर्ड फेडरर के नाम था.

नोवक जोकोविच और राफेल नडाल

इस जीत पर फेडरर ने राफेल नडाल को बधाई देते हुए एक खास संदेश दिया.

फेडरर ने ट्वीट किया, ''मैं हमेशा एक व्यक्ति के रूप में और एक चैंपियन के रूप में अपने दोस्त राफा का सम्मान करता हूं. कई वर्षों में मेरे सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी के रूप में, मेरा मानना ​​है कि हमने बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए एक-दूसरे को आगे बढ़ाया है. 20वीं ग्रैंड स्लैम जीत पर आपको बधाई देना मेरे लिए एक सच्चा सम्मान है."

उन्होंने आगे लिखा, "यह विशेष रूप से आश्चर्यजनक है कि उन्होंने अब रोलां गैरां को 13 बार अविश्वसनीय रूप से जीता है, जो इस खेल में सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है. मैं उनकी टीम को भी बधाई देता हूं, क्योंकि कोई भी अकेले ऐसा नहीं कर सकता. वेल डन राफा. आप इसके हकदार हैं.''

बता दें कि फाइनल मैच में नडाल ने शुरुआती दोनों सेट आसानी से जीत लिए जिसके बाद तीसरे सेट में जोकोविच ने वापसी की कोशिश की लेकिन स्पेनिश दिग्गज के आगे उनका कमाल नहीं दिखा.

राफेल नडाल

जोकोविच पहले दो सेटों में किसी भी तरह से लय पाने में नाकाम रहे और नडाल पूरी तरह उन पर हावी दिखे. सर्बियाई खिलाड़ी ने तीसरे सेट में वापसी की लेकिन नडाल के आगे वह पस्त से नजर आए. स्पेन के इस दिग्गज ने दो घंटे और 41 मिनट में लगातार सेटों में जीत दर्ज करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया.

जोकोविच को इस साल पहली हार मिली है. यूएस ओपन में वह बाहर हो गए थे लेकिन उसका कारण लाइन जज को गेंद मारना था. तब जोकोविच को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था और वह एक बार फिर अपना 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से चूक गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details