दिल्ली

delhi

विंबलडन: प्रतिद्वंद्वी के चोटिल होने के बाद फेडरर दूसरे दौर में, देखिए HIGHLIGHTS

By

Published : Jun 30, 2021, 9:56 AM IST

39 वर्षीय रोजर फेडरर, जिन्होंने 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं, ने पहला सेट 6-4 जीता लेकिन वो दूसरा और तीसरा सेट क्रमश: 7-6 और 6-3 से हार गए थे.

Wimbledon: Roger Federer in round 2
Wimbledon: Roger Federer in round 2

लंदन: दुनिया के पूर्व नंबर-1 और आठ बार के विंबलडन चैंपियन रोजर फेडरर ने चौथे सेट के अंत में चोट के कारण अपने फ्रांसीसी प्रतिद्वंद्वी एड्रियन मन्नारिनो के बाहर होने के बाद दूसरे दौर में प्रवेश किया.

39 वर्षीय, जिन्होंने 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं, ने पहला सेट 6-4 जीता लेकिन वह दूसरा और तीसरा सेट क्रमश: 7-6 और 6-3 से हार गए. वह हालांकि चौथा सेट 6-2 से जीतने में रहे. दो घंटे 44 मिनट तक चले मुकाबले के बाद फेडरर को अंतत: जीत मिली.

देखिए वीडिया

वर्ल्ड नंबर 41 मन्नारिनो बेसलाइन के पीछे फिसल गए थे जिससे उन्हें चोट लग गई थी. उन्होंने घुटने का ऑन-कोर्ट इलाज भी कराया.

फेडरर ने मैच के बाद कहा, यह भयानक है। यह दिखाता है कि एक शॉट मैच, सीजन, करियर का परिणाम बदल सकता है. मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और मुझे उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक हो जाएंगे ताकि हम उन्हें कोर्ट पर वापस देखें. वह अंत में मैच जीत सकते थे. जाहिर है, वह बेहतर खिलाड़ी थे, इसलिए मैं निश्चित रूप से थोड़ा भाग्यशाली रहा.

ये भी पढ़े-WIMBLEDON 2021: जानिए इस साल का विंबलडन रहेगा किस खिलाड़ी के लिए सबसे खास?

फेडरर, जो वर्तमान में दुनिया में आठवें स्थान पर हैं, अपने 21वें ग्रैंड स्लैम खिताब पर नजर गड़ाए हुए हैं. राफेल नडाल भी अब तक 20 ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं और 21वें के लिए प्रयासरत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details