दिल्ली

delhi

इंडियन वेल्स टूर्नामेंट हुआ स्थगित, सुमित नागल ने जताई नाराजगी

By

Published : Mar 10, 2020, 11:18 AM IST

कोरोनावायरस के बढ़ते दुष्प्रभाव के कारण इंडियन वेल्स टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया है. भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल को इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेना था लेकिन अब वह आयोजकों के इस फैसले से नाराज दिखाई दे रहे हैं.

Sumit Nagal
Sumit Nagal

केलिफोर्निया:इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के नाम से मशहूर बीएनपी पारीबास ओपन की शुरुआत बुधवार से होनी थी लेकिन अब कोरोनावायरस के बढ़ते दुष्प्रभाव के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है.

टूर्नामेंट के आयोजक-रिवरसाइड काउंटी कम्यूनिटी ऑफ इंडियन वेल्स ने काउंटी अधिकारियों द्वारा एक मरीज के कोरोनावायरस से पीड़ित होने की पुष्टि होने के साथ पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी घोषित किए जाने के बाद यह फैसला लिया.

कोरोना वायरस

भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल को इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेना था लेकिन अब वह आयोजकों के इस फैसले से नाराज दिखाई दे रहे हैं. नागल ने कहा है कि आयोजकों का फैसला काफी देरी से आया है.

सुमित नागल

नागल ने ट्वीट किया, "आप इतना करीब आकर इस टूर्नामेंट को स्थगित नहीं कर सकते. रविवार रात तक इंतजार की जरूरत क्यों पड़ी. मुझे लगता है कि यह खिलाड़ियों को परेशान करने के लिए किया गया है. आपने इंतजार किया कि सब आ जाएं और फिर उनका स्वागत किया जाए और फिर टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया जाए."

ट्वीट

स्पेनिश टेनिस स्टार रफाल नडाल ने टूर्नामेंट के स्थगित होने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. नडाल ने कहा है कि दुनिया भर में हालात खराब हैं और ऐसे में हम स्थिति के जल्द से जल्द सामान्य होने और सबके स्वस्थ रहने की उम्मीद कर सकते हैं.

इसके साथ ही कोरोनावायरस के कहर को देखते हुए इस साल बहरीन ग्रां प्री एफ-1 रेस का आयोजन 22 मार्च को बंद दरवाजे में होगा. बहरीन इंटरनेशनल सर्किट के आयोजकों ने इसकी पुष्टि की है.

इंडियन वेल्स टूर्नामेंट

वहीं, 5 अप्रैल को आयोजित होने वाले पेरिस मैराथन को भी फिलहाल टाल दिया गया है. फ्रांस में भी कोरोनावायरस तेजी से पैर पसार रहा है.

इसके अलावा आईसीसी ने कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए 16 मार्च से मलेशिया में शुरू होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप चैलेंज लीग ए के आयोजन को अगली सूचना तक के लिए टाल दिया है. इस टूर्नामेंट का आयोजन 16 से 26 मार्च के बीच होना था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details