दिल्ली

delhi

Australian Open: एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

By

Published : Feb 14, 2021, 7:18 PM IST

ज्वरेव में सर्बियाई के लाजोविक को 6-4, 7-6(5), 6-3 से हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

Zverev
Zverev

मेलबर्न :जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने रविवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में दुसान लाजोविक को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

वीडियो

ज्वरेव में सर्बियाई के लाजोविक को 6-4, 7-6(5), 6-3 से हराया. पहले सेट में हारने के बाद लाजोविक ने दूसरे सेट में शानदार वापसी की और मैच को टाई ब्रेकर तक लेकर गए लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाए. इसके बाद ज्वेरेव ने तीसरा सेट जीतने के साथ साथ मैच भी अपने नाम किया.

ज्वेरेव सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच या कनाडा के 14 वीं वरीयता प्राप्त मिलोस राओनिक से भिड़ेंगे.

इससे पहले विश्व के नंबर तीन खिलाड़ी ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव के हाथों हारकर ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गए.

टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट एयूएसओपन डॉट कॉम के अनुसार, थीम को दो घंटे एक मिनट तक चले मुकाबले में दिमित्रोव के हाथों लगातार सेटों में 4-6, 4-6, 0-6 से हार का सामना करना पड़ा.

विश्व रैंकिंग के 21वें नंबर के खिलाड़ी दिमित्रोव ने एकतरफा अंदाज में थीम को हराया और क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई. दिमित्रोव का अंतिम आठ में रूस के एस्लान कारात्सेव से मुकाबला होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details