दिल्ली

delhi

WTA Tour: नॉटिंघम ओपन के सेमीफाइनल में नहीं पहुंची पाई चीन की झांग शुआई

By

Published : Jun 11, 2022, 3:08 PM IST

पिछले साल की उपविजेता चीन की शीर्ष महिला एकल टेनिस खिलाड़ी झांग शुआई को नॉटिंघम ओपन के क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में तेरेजा मार्टिनकोवा से 6-2, 6-3 से हार का सामना करना पड़ा.

tennis  WTA Tour  Tereza Martincova  zhang shuai  semifinals  sports news in hindi  नॉटिंघम ओपन  झांग शुआई  टेरेजा मार्टिनकोवा
Tereza Martincova

लंदन:चीन की शीर्ष महिला एकल टेनिस खिलाड़ी झांग शुआई को नॉटिंघम ओपन के क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में टेरेजा मार्टिनकोवा से 6-2, 6-3 से हार का सामना करना पड़ा. 33 साल की झांग पिछले साल टूर्नामेंट में उपविजेता रही थीं और उन्होंने इस साल के अभियान की शुरुआत ग्रास-कोर्ट इवेंट में महिला एकल में चौथी वरीयता प्राप्त के रूप में की थी.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पहले दो राउंड पास करने के बाद, चीन की दुनिया की 41वें नंबर की खिलाड़ी शुक्रवार को सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकीं क्योंकि उन्हें दुनिया की 60वें नंबर की खिलाड़ी चेक गणराज्य की मार्टिनकोवा से हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें:भारतीय ग्रैंडमास्टर प्रज्ञानानंद ने नार्वे शतरंज ओपन का खिताब जीता

सेमीफाइनल में मार्टिनकोवा की प्रतिद्वंद्वी ब्राजील की बीट्रिज हदद मैया होंगी, जिन्होंने क्वार्टर फाइनल मैच में ग्रीस की मारिया सककारी को 6-4, 4-6, 6-3 से हराया था. दूसरा सेमीफाइनल अमेरिका की एलिसन रिस्के और स्विट्जरलैंड की विक्टोरिजा गोलूबिक के बीच खेला जाएगा.

रिस्के स्थानीय स्टार हैरियट डार्ट को 4-6, 6-2, 6-1 से हराकर पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए अंतिम चार में पहुंची. विक्टोरिजा गोलुबिक ने दूसरे क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की अजला टोमलजानोविक को 6-3, 6-4 से हराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details