दिल्ली

delhi

यह विश्व कप ओलंपिक पदक का पैमानी नहीं लेकिन हमारे पास प्रतिभा एवं संसाधन की कमी नहीं: रनिंदर

By

Published : Mar 26, 2021, 3:29 PM IST

एनआरएआई के अध्यक्ष रनिंदर सिंह ने कहा, ''यह विश्व कप ओलंपिक में पदक जीतने का पैमाना नहीं है क्योंकि टीमों ने उन्होंने खिलाड़ियों को इसमें भाग लेने के लिए भेजा है जो अपनी रैंकिंग में सुधार करना चाहते है. हमारे पास कौशल और संसाधन की कोई कमी नहीं है.''

NRAI
NRAI

नई दिल्ली: आगामी ओलंपिक खेलों में भारतीय निशानेबाजों के पदक जीतने की उम्मीद है लेकिन भारतीय राष्ट्रीय राइफल महासंघ (एनआरएआई) के अध्यक्ष रनिंदर सिंह का मानना है कि यहां जारी विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन टोक्यो खेलो में पदक का 'पैमाना नहीं' है.

विश्व कप में भारत 11 स्वर्ण के साथ 23 पदकों लेकर तालिका में शीर्ष पर है और देश के निशानेबाजों ने अब तक ओलंपिक के लिए 15 कोटा हासिल किए है.

रनिंदर ने निशानेबाजी विश्प कप के प्रसारणकर्ता से शुक्रवार को कहा, ''यह विश्व कप ओलंपिक में पदक जीतने का पैमाना नहीं है क्योंकि टीमों ने उन्होंने खिलाड़ियों को इसमें भाग लेने के लिए भेजा है जो अपनी रैंकिंग में सुधार करना चाहते है. हमारे पास कौशल और संसाधन की कोई कमी नहीं है.''

रनिंदर अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) के उपाध्यक्ष भी है और उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में भारतीय निशानेबाजों के शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) का शुक्रिया किया.

ISSF World Cup: विजयवीर सिंधू ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में रजत जीता

उन्होंने कहा, ''यह एक लंबी यात्रा है और सफलता का श्रेय टीम के साथ मिलकर करने को जाता है. हमारे पास प्रतिभा है और उसने चीजों को ठीक से किया, कई चीजों के ठीक से मिलने से ऐसा हुआ है.

उन्होंने कहा, ''सरकार और साइ की मदद के बिना यह संभव नहीं होता. हमने अपने घरेलू कोच सुमा (शिरूर), मनशेर (सिंह) और समरेश (जंग) की सेवाएं लेनी शुरू की ताकि वे इस खेल में अपना योगदान दे सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details