दिल्ली

delhi

Women's Asian Champions Trophy 2023: भारत ने थाईलैंड को 7-1 से दी करारी मात, जापान और साउथ कोरिया ने भी जीते अपने-अपने मैच

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 27, 2023, 10:26 PM IST

झारखंड के रांची में महिला एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2023 का आगाज हो चुका है. पहला मैच जापान औऱ मलेशिया के बीच हुआ और दूसरा मैच साउथ कोरिया और चीन के बीच हुआ. तीसरे मैच में भारत की टीम ने थाइलैंड को कारारी मात दी है.

Womens Asian Champions Trophy 2023
महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023

रांची:महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 की शुरुआत आज से हो चुकी है. रांची में आयोजित हो रहे इस टूर्नामेंट में कोरिया, मलेशिया, जापान, चीन और भारत की टीमें हिस्सा ले रही है. इस टूर्नामेंट में आज तीन मैच खेल गए हैं. इस टूर्नामेंट का तीसरा मैच भारत और थाईलैंड के बीच खेला गया. इस मैच को भारतीय महिला हॉकी टीम ने 7-1 के बड़े अंतर से जीत लिया है.

भारत ने थाइलैंड को 7-1 से दी करारी मात

भारत और थाइलैंड के बीच मुकाबला काफी शानदार रहा और भारत ने 7-1 से मैच अपने नाम कर लिया. इस मैच में भारत ने शानदार शुरुआत की और लगातार 2 गोल दाग दिए. इसके बाद थाईलैंड ने पलटवार किया और एक गोल दाग स्कोर 2-1 कर दिया. भारतीय टीम ने थाईलैंड को करारा जवाब देते हुए लगातार एक के बाद एक 5 गोल कर डाले और स्कोर 7-1 पर ला दिया. इसके बाद फुलटाइम होने तक भारतीय टीम के पास 7-1 की लीड थी और उसने महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 का तीसरा मैच जीत लिया. इस टूर्नामेंट की शुरुआत में ही भारतीय महिला हॉकी टीम ने 7-1 से थाईलैंड पर जीत दर्ज कर शानदार शुरूआत की है.

जापान ने 3-0 से जीता मैच
महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 का पहला मैच डिफेंडिग चैंपियन जापान और मलेशिया के बीच खेला गया. इस मैच में जापान की टीम ने शानदार खेल दिखाया. जापान के खिलाड़ियों ने धमाकेदार प्रदर्शन कर मलेशिया को धूल चटा दी. ये मैच रांची के मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेडियम में खेला गया और इस मैच को जापान ने 3-0 से अपने नाम कर लिया.

जापान की तरफ से पहला गोल रिका ओगावा ने किया. इसके बाद मैच के 43वें मिनट में जापान की तरफ से दूसरा गोल तोरियमा मई ने तीसरे क्वाटर में किया. इसके साथ ही मलेशिया की टीम 2-0 से मैच में पिछड़ गई. मलेशिया के खिलाड़ी ने पूरा जोर लगाया कि वो मैच में वापसी कर सकें लेकिन वो जापान के 2-0 की बढ़त को नहीं तोड़ पाए.

इस मैच में आखिरी में जापान के लिए योत्सुपो कोबायाकावा ने 54वें मिनट में मलेशिया पर तीसरा गोल कर दिया और जापान को 3-0 से आगे कर दिया. जब मैच का फाइनल टाइम हुआ तब जापान 3-0 से आगे थी और उसने मैच अपने नाम कर लिया. जापान ने जीत के साथ अपना खाता खोला है तो वहीं मलेशिया को हार नसीब हुई है.

साउथ कोरिया ने चीन को 1-0 से हराया
चीन और साउथ कोरिया के बीच महिला एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2023 का दूसरा मैच खेला गया इस मैच में साउथ कोरिया ने चीन को 1-0 से हार दिया. साउथ कोरिया के सामने चीन को 10 पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वो एक भी गोल नहीं कर पाई.

ये खबर भी पढ़ें :Womens Asian Champions Trophy 2023: आज से चैंपियशिप का आगाज, जापान और मलेशिया के बीच होगा पहला मुकाबला, आमने-सामने होंगे भारत-थाईलैड

ABOUT THE AUTHOR

...view details